• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टीम इंडिया में शामिल होते ही तेवतिया ने दिखाए तेवर, सिर्फ 39 गेंदों में ठोके 73 रन, उड़ाए चार चौके और 6 छक्के

टीम इंडिया में शामिल होते ही तेवतिया ने दिखाए तेवर, सिर्फ 39 गेंदों में ठोके 73 रन, उड़ाए चार चौके और 6 छक्के


राहुल तेवतिया को भारतीय टीम में शामिल किया गया है (फोटो साभार- rahultewatia20)

राहुल तेवतिया को भारतीय टीम में शामिल किया गया है (फोटो साभार- rahultewatia20)

Vijay Hazare Trophy: राहुल तेवतिया की पारी की बदौलत हरियाणा ने चंडीगढ़ के खिलाफ 50 ओवर में 299 रन बनाए.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में होने वाली 5 टी-20 की सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने जाने के ठीक अगले ही दिन राहुल तेवतिया ने इस फैसले को सही साबित कर दिया. उन्होंने चंडीगढ़ के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के एक मैच में 39 गेंद पर ताबड़तोड़ 73 रन की पारी खेली. कोलकाता में हो रहे इस मैच में हरियाणा के इस ऑलराउंडर ने 4 चौके और 6 छक्के भी लगाए. उनका स्ट्राइकर रेट 187 से ज्यादा का रहा. उनकी इस पारी की बदौलत हरियाणा ने 50 ओवर में 299 रन बनाए.

    एक दिन पहले ही तेवतिया को भारतीय टीम में चुना गया है. वे इसे लेकर काफी खुश हैं. उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा था कि युजवेंद्र चहल, जयंत यादव और अमित मिश्रा जैसे स्टार स्पिनरों से भरी हरियाणा टीम में जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. हरियाणा की टीम में स्पिनरों के लिए प्रतिस्पर्धा का स्तर सबसे कठिन है. हरियाणा के लिए प्रदर्शन करने से न केवल मुझे आत्मविश्वास मिला, बल्कि अपने खेल को सुधारने में भी मदद मिली. उन्होंने इस इंटरव्यू में कहा था कि उनका लक्ष्य अच्छा प्रदर्शन करके भारत की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप खेलना है. बता दें कि इस साल सितंबर महीने में भारतीय धरती पर ही टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है.

    टी-20 में उनका स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा
    तेवतिया ने अपने करियर की शुरुआत बतौर लेग स्पिनर की थी. उस समय टीम में अमित मिश्रा और युजवेंद्र चहल जैसे दिग्गज लेग स्पिनर पहले ही मौजूद थे. ऐसे में उन्हें मौका नहीं मिल रहा था. तेवतिया के कोच विजय यादव ने कहा कि अगर टीम में जगह बनानी है, तो उन्हें बल्लेबाजी पर ध्यान होगा. इसके बाद उन्होंने अपने बल्लेबाजी में सुधार किया और हरियाणा की टीम में जगह बनाई. वे अब तक 68 टी20 मैचों में दो अर्धशतकों की बदौलत 965 रन बना चुके हैं. इस फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट भी 150 से ज्यादा का रहा है. उन्होंने टी-20 में 42 विकेट भी लिए हैं.

    पिछले आईपीएल में किया था अच्छा प्रदर्शन
    आईपीएल के पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले तेवतिया एक पारी के दम पर ही रातों-रात स्टार बन गए थे. किंग्स इलेवन पंजाब(पंजाब किंग्स) के खिलाफ एक मैच में एक वक्त वो 23 गेंद पर 17 रन बनाकर खेल रहे थे. राजस्थान की हार नजर आने लगी थी. टीम को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 51 रन की दरकार थी. इसी मौके पर उन्होंने पंजाब के गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल की पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाकर टीम को यादगार जीत दिला दी. आईपीएल के पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैच में 139 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 255 रन बनाए थे और 10 विकेट भी लिए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज