India vs England: टीम इंडिया में शामिल होने पर राहुल तेवतिया बोले-टी20 वर्ल्ड कप खेलना मेरा लक्ष्य

टी20 क्रिकेट में तेवतिया का स्ट्राइक रेट 150 का है. (फोटो साभार-rahultewatia20)

टी20 क्रिकेट में तेवतिया का स्ट्राइक रेट 150 का है. (फोटो साभार-rahultewatia20)

India vs England: राहुल तेवतिया ने 68 टी20 मैचों में 42 विकेट लिए हैं और दो अर्धशतकों की बदौलत 965 रन भी बनाए हैं. टी20 क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट 150 का है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 10:16 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए हरियाणा के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया. राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले तेवतिया आईपीएल में यादगार प्रदर्शन के बाद टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. आईपीएल 2020 में उन्होंने वेस्टइंडीज के शेल्डन कॉट्रेल के एक ओवर में पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई थी. तेवतिया भारतीय टीम में शामिल होने के बाद बेहद खुश हैं. तेवतिया ने कहा है कि उनका लक्ष्य अच्छा प्रदर्शन करके भारत की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप खेलना है. बता दें कि इस साल सितंबर महीने में भारतीय धरती पर ही टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है.

तेवतिया ने अपने सफर के बारे में एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'युजवेंद्र चहल, जयंत यादव और अमित मिश्रा जैसे स्टार स्पिनरों से भरी हरियाणा टीम में जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. हरियाणा की टीम में स्पिनरों के लिए प्रतिस्पर्धा का स्तर सबसे कठिन है. हरियाणा के लिए प्रदर्शन करने से न केवल मुझे आत्मविश्वास मिला, बल्कि अपने खेल को सुधारने में भी मदद मिली.'

बता दें कि तेवतिया अपने करियर की शुरुआत बतौर लेग स्पिनर की थी. उस समय टीम में अमित मिश्रा और युजवेंद्र चहल जैसे दिग्गज लेग स्पिनर हरियाणा की टीम में पहले ही मौजूद थे. ऐसे में उन्हें मौका नहीं मिल रहा था. तेवतिया के कोच विजय यादव ने कहा कि अगर टीम में जगह बनाने है तो उन्हें बल्लेबाजी पर ध्यान होगा. इसके बाद उन्होंने अपने बल्लेबाजी में सुधार किया और हरियाणा की टीम में जगह बनाई. तेवतिया ने 68 टी20 मैचों में 42 विकेट लिए हैं और दो अर्धशतकों की बदौलत 965 रन भी बनाए हैं. टी20 क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट 150 का है.

यह भी पढ़ें:
सूर्यकुमार यादव का टीम इंडिया में शामिल होने का सपना पूरा, मैदान से शेयर की दिल छू लेने वाली तस्वीर

IND VS ENG: भारतीय टी20 टीम में इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया का सेलेक्शन

टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं तेवतिया



तेवतिया ने कहा, "अभी तक मैं आईपीएल में विराट कोहली के खिलाफ खेला हूं. अब मैं उनके साथ खेलूंगा और ड्रेसिंग रूम शेयर करूंगा. मैं उनके और विश्व क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने की इंतजार नहीं कर सकता हूं. मुझे उन सभी से सीखने और समझने के बारे में होगा कि वे कैसे खेल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं और सफल होते हैं." तेवतिया ने कहा कि उनका लक्ष्य मौका मिलने पर बेहतर प्रदर्शन करना है ताकि टी-20 वर्ल्डकप के लिए भी टीम में जगह मिल सके. उनका सपना टी-20 वर्ल्डकप में भारत के लिए खेलना है.

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज