अपना शहर चुनें

States

जिस खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स ने कर दिया था टीम से बाहर, अब उसने ठोके 27 गेंद में 63 रन

राहुल त्रिपाठी ने 27 गेंदों में 63 रन कूटे
राहुल त्रिपाठी ने 27 गेंदों में 63 रन कूटे

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने पंजाब के खिलाफ 27 गेंद में 63 रन बनाकर महाराष्ट्र को जीत दिलाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 11:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हाल ही में आईपीएल 2020 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने कई खिलाड़ियों को टीम में रिटेन नहीं किया, जिसमें से एक राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) भी थे. राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल के पिछले सीजन में कुछ खास कमाल नहीं किया था, जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें टीम में बरकरार नहीं रखने का फैसला किया. हालांकि इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले से तूफानी पारी खेलकर राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी को करारा जवाब दिया है. राहुल त्रिपाठी ने सोमवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तूफानी अर्धशतक जड़ अपनी टीम को जीत दिलाई.

त्रिपाठी का शानदार अर्धशतक
महाराष्ट्र ने सोमवार को पंजाब को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लीग मैच में 45 रनों से करारी मात दी. महाराष्ट्र की बड़ी जीत के हीरो रहे राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) और अजीम काजी. इन दोनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र का स्कोर 201 रनों तक पहुंचाया और जवाब में पंजाब की टीम 7 विकेट पर 157 रन ही बना सकी.

आईपीएल में पुणे सुपरजायंट्स के लिए भी खेल चुके हैं राहुल

महाराष्ट्र की जीत में कप्तान राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने 27 गेंदों में 63 रन कूटे. त्रिपाठी ने अपनी अर्धशतकीय पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए. वहीं काजी ने 8 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 36 गेंदों में 71 रन ठोके. जवाब में पंजाब के कप्तान मनदीप सिंह ने अर्धशतक तो लगाया, लेकिन दूसरी छोर पर बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और टीम मैच हार गई. मनदीप सिंह ने 49 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली.



महाराष्ट्र से पंजाब को हार जरूर मिली, लेकिन इसके बावजूद उसने टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बना ली है. वहीं महाराष्ट्र ग्रुप सी में टॉप पर रहकर क्वालिफाई कर चुका है. साफ है राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने इस मैच में बल्ले से ही नहीं बतौर कप्तान भी आईपीएल से पहले खुद को साबित किया है. इसका फायदा उन्हें अगले सीजन की बोली में जरूर मिलेगा. हालांकि टूर्नामेंट में राहुल त्रिपाठी का प्रदर्शन इतना प्रभावशाली नहीं रहा है. राहुल त्रिपाठी ने 6 पारियों में 27 से ज्यादा के औसत से 137 रन बनाए हैं.

क्रिकेट मैच के दौरान बड़ी 'अनहोनी', अर्धशतक ठोकने के बाद बल्लेबाज की मौत!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज