IND vs AUS : मैच के रोमांच में बारिश बन सकती है खलनायक

द ओवल मैदान पर भिड़ेंगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें. इस मैदान पर मौसम का मिजाज बदलते देर नहीं लगती. ऐसे में सभी उम्मीद यही कर रहे हैं कि इस मैच में बारिश का खलल न पड़े.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 10:47 AM IST
IND vs AUS : मैच के रोमांच में बारिश बन सकती है खलनायक
(फोइल फोटो-ट्विटर)
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 10:47 AM IST
भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें वर्ल्ड कप 2019 के बेहद अहम मुकाबले में एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं. पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और दो बार के विजेता भारत के बीच यह मुकाबला द ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इस मैदान पर भारत ने सबसे पहला मैच 1936 में खेला था. यह भारत का दूसरा इंग्लैंड दौरा था. इस दौरे पर भारत पहला मैच 9 विकेट से हार गया था. इसके बाद तो मानों हार की झड़ी लग गई.

82 साल हो गए, टीम इंडिया यहां कुल 12 बार खेलने आई, जिसमें सिर्फ एक बार जीती. भारत ने ओवल पर इकलौता मैच 1971 में जीता था, तब टीम इंडिया की कमान अजीत वाडेकर के हाथों में थी. भारत ने वो मैच 4 विकेट से अपने नाम किया था. इस जीत के हीरो चंद्रशेखर थे जिन्होंने मैच में 10 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई.

बारिश बन सकती है खलनायक

जहां सभी क्रिकेटप्रेमियों की नजरें इस मुकाबले पर टिकी हैं, वहीं यहां के मौसम पर भी लोगों की निगाहें जमी हुईं हैं. वो इसलिए क्योंकि इस मैदान पर मौसम का मिजाज बदलते देर नहीं लगती. लंदन में मौके-बेमौके बारिश का खेल जारी है. ऐसे में भारतीय टीम भी इससे अछूती नहीं है. उसके अभ्यास पर भी इसका असर पड़ा है.  इस टूर्नामेंट में एक मैच बारिश के चलते रद्द भी हो चुका है.

ऐसे में सभी उम्मीद यही कर रहे हैं कि इस मैच में बारिश का खलल न पड़े. अगर ऐसा हुआ तो एक बेहद रोमांचक मुकाबले से दर्शकों को महरूम रहना पड़ सकता है.

174 साल पुराना है स्टेडियम
यह स्टेडियम साल 1845 में बना था. लाॅर्ड्स व ट्रेंटब्रिज के बाद यह इंग्लैंड का तीसरा सबसे पुराना स्टेडियम है. इसकी दर्शक क्षमता 25,300 है. इस वर्ल्ड कप में इस मैदान पर 5 मुकाबले खेले जाएंगे. ओवल सरे काउंटी क्रिकेट क्लब का घरेलू मैदान है. विगत में यह केनिंगटन ओवल के नाम से जाना जाता था लेकिन बाद में ओवल के ऑपरेटर सरे काउंटी क्लब ने स्पॉन्सरशिप की शुरुआत की तो स्टेडियम का नाम ‘फोस्टर ओवल’, 'एएमपी ओवल', 'ब्रिट ओवल' होते हुए वर्तमान में ‘किआ ओवल' हो गया.

Loading...



Match Preview : आज का मैच टीम इंडिया के लिए खास, जीते तो ऑस्ट्रेलिया की होगी 50वीं हार

IND vs AUS: टीम इंडिया के ये 5 खिलाड़ी बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा!

IND vs AUS मैच से पहले युवराज सिंह से भिड़ा ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जवाब सुन हुई बोलती बंद
क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

First published: June 9, 2019, 10:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...