राजस्थान क्रिकेट को एक सप्ताह में ही दूसरी क्षति, पूर्व रणजी क्रिकेटर विवेक यादव का निधन

पूर्व रणजी क्रिकेटर विवेक यादव का निधन (News 18 Hindi)

पूर्व रणजी क्रिकेटर विवेक यादव का निधन (News 18 Hindi)

राजस्थान के स्पिनर विवेक यादव का बुधवार को 36 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. बीते कुछ साल से विवेक लीवर कैंसर से जूझ रहे थे.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान के स्पिनर विवेक यादव का बुधवार को 36 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. बीते कुछ साल से विवेक लीवर कैंसर से जूझ रहे थे. जानकारी के मुताबिक उन्हें कोरोना संक्रमण का भी सामना करना पड़ा था. साल 2008 में राजस्थान के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण करने के बाद, यादव 2010-2011 सत्र में राजस्थान की रणजी ट्रॉफी विजेता टीम का हिस्सा थे और बड़ौदा के खिलाफ उस फाइनल में उन्होंने चार विकेट लिए थे. रेलवे के खिलाफ दिल्ली में खेले गए रणजी मुकाबले में उन्होंने अपना श्रेष्ठ 134 पर छह विकेट प्राप्त कर लिया था.

वर्ष 2012 में, उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स के मुकाबले में वे टीम में थे. उन्होंने 18 प्रथम श्रेणी और आठ लिस्ट ए मैचों के साथ-साथ चार टी 20 मुकाबले राजस्थान की ओर से खेले. रोहतक में जन्मे यादव ने राजस्थान के लिए घरेलू क्रिकेट खेला और 2010-11 के सीज़न में ऋषिकेश कानिटकर की कप्तानी में टीम के नियमित सदस्य थे. जयपुर में ही उन्होंने अपनी अकादमी शुरू की थी, जिसमें आकाश सिंह जैसी युवा प्रतिभाओं को तैयार किया, जो कि आईपीएल में भारत की अंडर -19 टीम और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे.

Youtube Video

IPL बायो बबल में कोरोना की घुसपैठ, गांगुली बोले- कैसे हुआ यह कहना बहुत मुश्किल है
IPL 2021: मुंबई इंडियंस खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड फ्लाइट करेगी, अन्य टीमों के खिलाड़ी भी जा सकेंगे

उनके दोस्त और टीम के पूर्व साथी यादव को 'सबसे अच्छे क्रिकेटरों' में से एक के रूप में याद करते हैं, जो हमेशा चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहते थे. राजस्थान क्रिकेट एसोसएिशन ने उनके निधान पर शोक व्यक्त किया हैं. राजस्थान क्रिकेट को एक सप्ताह में यह दूसरी क्षति है. विवेक से पूर्व ही प्रदेश क्रिकेट में टाइगर नाम से मशहूर रहे 89 साल के किशन रूंगटा का निधन हो गया था. वे बीसीसीआई की सीनियर सेलेक्टर थे. साथ ही राजस्थान की रणजी क्रिकेट के कप्तान रहे थे. उनका कोरोना के कारण निधन हुआ.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज