• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स को झटका, बेन स्टोक्स का यूएई में दूसरे चरण में खेलने पर संदेह

IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स को झटका, बेन स्टोक्स का यूएई में दूसरे चरण में खेलने पर संदेह

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अभी क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया है. (Ben stokes Instagram)

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अभी क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया है. (Ben stokes Instagram)

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने के मकसद से पिछले महीने क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक की घोषणा की थी. अब उनके IPL-2021 के दूसरे चरण में खेलने पर संदेह है. राजस्थान रॉयल्स टीम को जोस बटलर की कमी खलेगी जो पहले ही IPL-2021 से हट गए हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम को इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL-2021) के दूसरे चरण में बड़ा झटका लग सकता है. उसके लिए खेलने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के यूएई में होने वाले दूसरे चरण में हिस्सा लेने पर संदेह है. स्टोक्स ने पिछले महीने क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक की घोषणा की थी, जिसका उद्देश्य अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना है.

    इस ऑलराउंडर ने इंग्लैंड टीम के साथ जैव-सुरक्षित वातावरण (Bio Secure Bubble) में परिवार से दूर काफी समय बिताया था. स्टोक्स आईपीएल के पहले हाफ में रॉयल्स का हिस्सा रहे लेकिन इसी दौरान वह पंजाब किंग्स के खिलाफ फील्डिंग करते हुए अपनी उंगली में चोट खा बैठे. सभी क्रिकेट टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद वह इंग्लैंड का नेतृत्व करने के लिए लौटे और पाकिस्तान पर 3-0 से वनडे में जीत दिलाई. स्टोक्स ने फिर टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भी हिस्सा नहीं लिया.

    इसे भी पढ़ें, वो भारतीय क्रिकेटर, जिसने दुनिया को दिखाया- एक ही दिन में 2 शतक कैसे जड़ते हैं

    इंग्लैंड के कुछ प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल-14 के दूसरे चरण का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. उनके फैसले का समर्थन करते हुए इंग्लैंड क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा, ‘बेन स्टोक्स ने अपनी भावनाओं के बारे में खुलकर बात करने के लिए जबरदस्त साहस दिखाया है. हमारा ध्यान हमेशा अपने सभी खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर रहा है और रहेगा.’

    जाइल्स ने आगे कहा, ‘कम से कम परिवार से काफी वक्त तक दूर रहना और वक्त बिताना बेहद चुनौतीपूर्ण है. पिछले 16 महीनों में इस तरह के माहौल (Bio Secure) में रहने का प्रभाव सभी पर पड़ा है. बेन को तब तक आराम दिया जाएगा, जब तक उन्हें जरूरत होगी. हम भविष्य में उन्हें इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं.’ स्टोक्स के अलावा रॉयल्स को जोस बटलर की भी कमी खलेगी, जो आईपीएल के दूसरे चरण से हट गए हैं क्योंकि वह उसी दौरान अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज