लाइव टीवी
Elec-widget

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इस विदेशी बॉलर को बुलाया, मिचेल जॉनसन की तरह करता है बॉलिंग

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 5:27 PM IST
राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इस विदेशी बॉलर को बुलाया, मिचेल जॉनसन की तरह करता है बॉलिंग
मिचेल जॉनसन और जॉर्ज गार्टन (दाएं) का गेंदबाजी एक्‍शन काफी समान है.

राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) एक तेज गेंदबाज को ढूंढ रहा है. उसने वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशेने थॉमस को रिलीज कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 5:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने दिसंबर में होने वाली नीलामी से पहले इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन (George Garton)को ट्रायल के लिए बुलाया है. 3 दिसंबर से उनका ट्रायल शुरू होगा जो 4 दिन तक चलेगा. इंग्‍लैंड के उभरते गेंदबाजों में 22 साल के गार्टन को काफी तवज्‍जो दी जाती है. उनकी अक्‍सर ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन से तुलना की जाती है. इंग्‍लैंड की काउंटी क्रिकेट में वे ससेक्‍स के लिए खेलते हैं.

टी10 लीग में लिए थे सबसे ज्‍यादा विकेट
हाल ही में समाप्‍त हुए टूर्नामेंट अबुधाबी टी10 लीग में गार्टन को सबसे अच्‍छा गेंदबाज चुना गया था. इस टूर्नामेंट में उन्‍होंने सबसे ज्‍यादा विकेट लिए थे. इसमें गार्टन ने 9 मैचों में 12 विकेट चटकाए थे. वहीं उन्‍हें 2017 की एशेज सीरीज में इंजरी कवर के रूप में इंग्‍लैंड की टीम में शामिल किया गया था. गार्टन का ट्रायल 3 दिसंबर को नागपुर में होना है. वहीं आईपीएल 2020 के लिए नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी.

george garton trials, rajasthan royals trial, ipl 2020 auction, england bowler george garton, जॉर्ज गार्टन राजस्‍थान रॉयल्‍स, राजस्‍थान रॉयल्‍स ट्रायल, आईपीएल 2020 नीलामी
जॉर्ज गार्टन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं.


राजस्‍थान रॉयल्‍स एक तेज गेंदबाज को ढूंढ रहा है. उसने वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशेने थॉमस को रिलीज कर दिया था.



गार्टन ट्रायल को लेकर उत्‍सुक
ससेक्‍स की ओर से जारी जॉर्ज गार्टन के बयान में कहा गया है, 'यह शानदार मौका है और वहां बुलाने और खुद को साबित करने का मौका देने के लिए मैं शुक्रगुजार हूं. आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा फ्रेंचाइजी बेस्‍ड टी20 कंपीटिशन है तो राजस्‍थान जैसी टीम का मुझमें रुचि दिखाना आत्मविश्‍वास बढ़ाता है और मैं वहां जाने को लेकर उत्‍सुक हूं.'

यह है गार्टन का घरेलू रिकॉर्ड
गार्टन ने अभी तक एक भी अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है. फर्स्‍ट क्‍लास में 13 मैच में उनके नाम 28 विकेट हैं जबकि लिस्‍ट ए में 24 मुकाबलों ने उन्‍होंने 29 विकेट चटकाए हैं. टी20 क्रिकेट में इस युवा गेंदबाज ने 12 मैच में 11 शिकार किए हैं.



उन्‍होंने 2016 में घरेलू क्रिकेट में कदम रखा था लेकिन बाएं हाथ की गेंदबाजी ने काफी लोगों का ध्‍यान खींचा है.

बड़े हादसे का शिकार हुए एरोन फिंच, फील्डिंग के दौरान सिर पर लगी गेंद

डेविड वॉर्नर की ये 5 तस्वीरें देखकर बैठ जाएगा पाकिस्तानी फैंस का दिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 5:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com