इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश IPL की यह टीम, भारत की जीत पर किया मजेदार कमेंट

जोफ्रा आर्चर चोटिल होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं है (PIC:AP)

जोफ्रा आर्चर चोटिल होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं है (PIC:AP)

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में इंग्लैंड के खिलाड़ियों जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और बेन स्टोक्स (Ben stokes) के अच्छे प्रदर्शन की वजह से इनकी आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) बहुत खुश है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 12:29 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड को चौथे टी20 में 8 रन से हराकर 5 मैच की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली. टीम इंडिया (Team India) की इस जीत से न सिर्फ फैंस बल्कि आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) भी बहुत खुश है. इसकी वजह चौथे टी20 में इंग्लैंड के उन खिलाड़ियों का प्रदर्शन जो आईपीएल के 14वें सीजन में राजस्थान की ओर से खेलेंगे. राजस्थान रॉयल्स ने ट्वीट किया कि जोफ्रा और बेन स्टोक्स दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया. मैच तो टीम इंडिया जीती लेकिन असली विजेता राजस्थान रॉयल्स होगी. दरअसल, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हैं.

चौथे टी20 में जोफ्रा और स्टोक्स दोनों का प्रदर्शन अच्छा रहा. आर्चर इंग्लैंड के लिए मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट झटके. ये अंतरराष्ट्रीय टी20 में किसी एक मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इसके बाद उन्होंने बल्ले से भी कमाल दिखाया और 8 गेंद में 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाए.

rajasthan royals, jofra archer
जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं. भारत के खिलाफ चौथे टी20 में दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके बाद राजस्थान टीम ने इन्हें लेकर मजेदार ट्वीट किया. (Rajasthan Royals/Twitter)

आर्चर की तरह ही स्टोक्स ने भी मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन दिखाया. पहले गेंदबाजी में तीन ओवर में 8.67 की इकोनॉमी रेट से 26 देकर 1 विकेट लिया और फिर बल्लेबाजी में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 46 रन बनाए. उनकी इस पारी की बदौलत इंग्लैंड जीत के काफी करीब पहुंच गया था. लेकिन शार्दुल ठाकुर के लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेने की वजह से इंग्लिश टीम जीत नहीं सकी. आर्चर भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 4 मैच में 16 की औसत से 7 विकेट लिए हैं. दूसरी ओर, स्टोक्स ने भी 4 मैच में 70 रन बनाने के साथ दो विकेट झटके हैं.
आर्चर ने पिछले आईपीएल में राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए थे

पिछले आईपीएल में आर्चर राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने 14 मैच में 18.25 की औसत से 20 विकेट लिए थे और 113 रन भी बनाए थे. दूसरी ओर स्टोक्स का पिछले दो सीजन में आईपीएल में प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है. पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल में स्टोक्स ने 8 मैच में 285 रन बनाने के साथ सिर्फ दो विकेट लिए थे. उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक भी लगाया था. जबकि 2019 में उन्होंने 9 मैच में 123 रन बनाने के साथ 6 विकेट ही लिए थे. पिछले आईपीएल में आखिरी स्थान पर रहे राजस्थान रॉयल्स को इस सीजन में स्टोक्स और आर्चर से बड़ी उम्मीदें हैं और इन दोनों खिलाड़ियों का मौजूदा फॉर्म टीम को राहत पहुंचाने वाला है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज