RR ने अपने बल्लेबाज की धोनी के साथ बचपन की तस्वीर शेयर की, पिता के साथ भी खेल चुके हैं माही

रिय़ान पराग ने राजस्थान रॉयल्स के लिए अब तक 6 मैच में 324 रन बनाए हैं. वो एक अर्धशतक भी लगा चुके हैं. (Riyan Parag Twitter)

रिय़ान पराग ने राजस्थान रॉयल्स के लिए अब तक 6 मैच में 324 रन बनाए हैं. वो एक अर्धशतक भी लगा चुके हैं. (Riyan Parag Twitter)

राजस्थान रॉयल्स ने अपने बल्लेबाज रियान पराग की पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ बचपन की एक तस्वीर शेयर की है. इसमें धोनी के गले में असम का पारंपरिक गमछा नजर आ रहा है. ये तस्वीर उस वक्त की बताई जा रही है, जब रियान 6 या 7 साल के थे.

  • Share this:

नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैन्स को शानदार तोहफा दिया. इस आईपीएल फ्रेंचाइजी ने ट्विटर पर धोनी के साथ उनके युवा फैन रियान पराग की तस्वीर शेयर की. इस फोटो के साथ फ्रेंचाइजी ने कैप्शन लिखा कि आप सीखते हैं और आगे बढ़ते हैं. इस तस्वीर में धोनी के गले में असम का पारंपरिक गमछा नजर आ रहा है, जबकि एक बच्चा उनके साथ खड़ा है. ये बच्चा कोई और नहीं, राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल खेलने वाले रियान पराग हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी की रियान के साथ ये तस्वीर उस वक्त की बताई जा रही है, जब वो 6 साल के थे. यानी आज से 16 साल पहले की है. जबकि दूसरी तस्वीर 2019 में रियान के आईपीएल डेब्यू की है. तब उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था. इस मैच में रियान 16 रन बनाकर आउट हुए थे. मैच के बाद ये तस्वीर वायरल हुई थी. जब इसे लेकर पराग से सवाल पूछा गया था तो उन्होंने बताया था कि मैं करियर की शुरुआत से ही धोनी का बड़ा फैन हूं और ये तस्वीर शायद तब की है, जब मैं 6 या 7 साल का था.


पराग बचपन से धोनी को अपना रोल मॉडल मानते हैं
तब पराग ने कहा था कि मैं जब 6 या सात साल का था, तब से ही धोनी को अपना आइडल मानता हूं और अब उनके खिलाफ खेलने का मौका मिल रहा है. मैं उन्हें गेंदबाजी कर रहा हूं, उनके खिलाफ फील्डिंग सेट कर रहा हूं. ये वाकई खास अनुभव है. इन 16 सालों में रियान ने लंबा सफर तय किया. वो 2018 में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे. इस विश्व कप के बाद उन्हें 2019 की आईपीएल नीलामी में 20 लाख रुपए में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था. रियान के पिता पराग दास भी असम के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: धोनी के फार्म हाउस पर दिखा दोस्ती का अनोखा नजारा, पत्नी साक्षी ने शेयर किया CUTE VIDEO

मॉर्गन को कप्तानी से हटाएगी कोलकाता की टीम? हेड कोच ब्रैंडन मैक्कलम की नौकरी भी खतरे में



रियान के पिता और धोनी एक-साथ खेल चुके हैं

दिलचस्प बात ये है कि रियान पराग के पिता और धोनी भी एक साथ घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं. दरअसल, धोनी ने साल 2000 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था. शुरुआत में वो बिहार के लिए खेलते थे. उसी साल असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के एक मैच में उन्होंने रियान के पिता पराग दास को स्टम्प किया था. उस समय रियान का जन्म भी नहीं हुआ था. इतना ही नहीं, पराग दास और धोनी ने एक ही टीम रेलवे के लिए भी क्रिकेट खेला है.

रियान ने अब तक राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल के 26 मैच में 324 रन बनाए हैं. वो एक अर्धशतक भी लगा चुके हैं. आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले रियान ने 7 मैच में 78 रन बनाए थे और एक विकेट लिया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज