'हां भाई पता है': MI ने 7 साल पहले हुए मैच की याद दिलाई, तो RR ने दिया मजेदार जवाब

आईपीएल 2014 में आदित्य तारे ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में छक्का जड़कर मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचाया था. (krishna twitter)

आईपीएल 2014 में आदित्य तारे ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में छक्का जड़कर मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचाया था. (krishna twitter)

मुंबई इंडियंस(MI) और राजस्थान रॉयल्स(RR) के बीच आईपीएल 2014 (IPL 2014) में यादगार मैच हुआ था. इस मुकाबले में आदित्य तारे के छक्के की बदौलत मुंबई ने न सिर्फ मैच जीता था, बल्कि प्लेऑफ में भी जगह बनाई थी. इसी मैच को याद करने के लिए मुंबई ने एक तस्वीर शेयर की थी. इस पर राजस्थान ने मजेदार मीम शेयर किया.

  • Share this:

नई दिल्ली. सात साल पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्थान रॉयल्स RR) के बीच एक यादगार मुकाबला हुआ था. मुंबई ने ये मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह पक्की की थी. उस मैच की यादें ताजा करने के लिए मुंबई इंडियंस ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया. इसमें टीम के बल्लेबाज आदित्य तारे के जश्न मनाने की तस्वीर थी. दरअसल, इस मुकाबले में मुंबई ने 14.4 ओवर में 195 रन बनाते हुए प्लेऑफ का टिकट कटाया था. इसमें तारे की भूमिका अहम थी. उन्होंने राजस्थान के तेज गेंदबाज जेम्स फॉकनर की 15वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर टीम को प्लेऑफ में जगह दिलाई थी.

इसके बाद उन्होंने टी शर्ट ऊपर उठाकर मैदान पर दौड़ लगा दी थी. मुंबई इंडियंस ने इस पोस्ट के साथ लिखा कि कभी हार नहीं माननी चाहिए, 7 साल पहले गेंद बाउंड्री के पार गई और तारे वानखेड़े स्टेडियम के नार्थ स्टैंड की तरफ भागे और पूरा स्टेडियम जश्न में डूब गया था. मुंबई टीम के इसी पोस्ट पर राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर हैंडल से एक मजेदार मीम शेयर किया गया. इसमें कुछ लोग रोते हुए नजर आ रहे हैं और ऊपर लिखा है कि हां, भाई पता है. दरअसल, इस मीम के जरिए राजस्थान ने उस मैच में क्या हुआ था, उसे बताया.


तारे के छक्के से 2014 में मुंबई प्लेऑफ में पहुंचीं थी
2014 में हुआ ये मुकाबला मुंबई इंडियंस के लिए काफी अहम था. क्योंकि प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उसे बेहतर रन रेट के साथ ये मैच जीतना था. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए. मुंबई को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए 14.3 ओवर में इस टारगेट को हासिल करना था. मुंबई ने 14.3 ओवर में 189 रन बनाते हुए मैच बराबर कर दिया था.

इरफान पठान की पत्नी की तस्वीर पर हुआ विवाद, कहा-मैं उसका मालिक नहीं, साथी हूं

प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अगली गेंद पर मुंबई को बाउंड्री की जरूरत थी. स्ट्राइक पर तारे थे. उन्होंने फॉकनर की गेंद पर स्क्वेयर लेग की तरफ छक्का जड़ते हुए अपनी टीम को न सिर्फ जीत दिलाई, बल्कि प्लेऑफ्स में भी जगह पक्की कर दी. दूसरे छोर पर कोरी एंडरसन 44 गेंद पर 95 रन बनाकर नाबाद रहे.



आईपीएल 2021 में राजस्थान ने तीन मैच जीते 

आईपीएल 2021 के टलने से पहले की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान ने 7 मैच में से तीन मुकाबले जीते, जबकि चार में उसे हार मिली. अंक तालिका में टीम पांचवें स्थान पर रही थी. हालांकि, राजस्थान के लिए आईपीएल का टालना अच्छा रहा. क्योंकि चोट के कारण उनके मुख्य तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स नहीं खेल पाए थे. अब सितंबर में लीग के बाकी बचे मुकाबले होने की उम्मीद है, ऐसे में टीम को दूसरे फेज में इन खिलाड़ियों के टीम से जुड़ने की उम्मीद है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज