लाइव टीवी

14 साल का ये गेंदबाज मचा सकता है IPL में धमाका, नीलामी में मिल सकते हैं करोड़ों रुपये

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 12:31 PM IST
14 साल का ये गेंदबाज मचा सकता है IPL में धमाका, नीलामी में मिल सकते हैं करोड़ों रुपये
नूर अहमद यूथ इंटरनेशनल में चार विकेट के क्लब में शामिल होने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं

14 साल के नूर अहमद (Noor Ahmad Lakanwal) ने भारत के खिलाफ चार विकेट लेकर तहलका मचा दिया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 12:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन की नीलामी इस महीने होने वाली है और उससे पहले लीग की फ्रेंचाइजी राजस्‍‌थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तैयारी पूरे जोर शोर से चल रही है. 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग का पहला खिताब जीतने वाली राजस्‍थान रॉयल्स लंबे समय से अपने दूसरे खिताब की तलाश कर रही है. लेकिन टीम उसके बाद किसी भी सीजन में ज्यादा आगे तक नहीं बढ़ पाई. लेकिन इस बार लगता है कि राजस्‍थान रॉयल्स ने बाकी टीमों को कड़ी टक्कर देने की ठान ली है, जिसके चलते वह अपनी टीम में काफी बदलाव कर रही है. आईपीएल की नीलामी से पहले उसने अपने 11 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया. रिलीज होने वाले खिलाड़ियों में टीम के महंगे खिलाड़ी जयदेव उनाटकट भी शामिल हैं. उनके अलावा आर्यमन बिड़ला, एश्टन टर्नर, ईश साेढ़ी, लियाम लिविंगस्टोन, ओशाने  थॉमस, प्रशांत चोपड़ा, राहुल त्रिपाठी, शुभम रंजन, स्टुअर्ट बिन्नी और सुधेसन भी शामिल हैं.

ipl, rajasthan royals, cricket, sports news, Noor Ahmad Lakanwal, आईपीएल, राजस्‍थान रॉयल्स, क्रिकेट, नूर अहमद, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
नूर अहमद ने भारत के खिलाफ चार विकेट लिए थे (फाइल फोटो)


राजस्‍थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की नजर अपनी टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी शामिल करने पर है, जो कुछ चमत्कारी प्रदर्शन कर सके. जिसे ध्यान में रखते हुए उसने ट्रायल के लिए तीन अफगान खिला‌ड़ियों को न्योता भेजा है. जिसमें एक 14 साल के चाइनामैन भी शामिल है और रॉयल्स की नजर इस गेंदबाज पर खासतौर पर है. अफगानिस्तान के एक पत्रकार ने सोशल मीडिया पर इसका खुलासा किया है. रॉयल्स ने अफगान के युवा चाइनामैन स्पिनर नूर अहमद लकनवाल  (Noor Ahmad Lakanwal) सहित नेशनल टीम के खिलाड़ी नवीन उल हक और रहमनउल्लाहा गुरबाज को ट्रायल के लिए आम‌ंत्रित किया है.

एशिया कप में नूर अहमद ने किया था गजब का प्रदर्शन

इसी साल नूर अहमद ने अंडर 19 एशिया कप में भारत (India) के खिलाफ घातक गेंदबाजी करके तहलका मचा दिया था. 14 साल के नूर ने भारत के खिलाफ 10 ओवर में एक मेडन ओवर फेंका, जिसमें 30 रन देकर चार विकेट लिए थे. वह यूथ इंटरनेशनल में चार विकेट के क्लब में शामिल होने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. उन्होंने इस मामले में शोएब मलिक को पीछे छोड़ा था. नूर अहमद ने जब यह कमाल किया ‌था तो उनकी उम्र 14 साल 249 दिन थी और 1996 में जब शोएब मलिक ने यह कमाल किया था तो उनकी उम्र 14 साल 311 दिन थी. शोएब ने इंग्लैंड के खिलाफ यूथ टेस्ट में 38 रन देकर चार विकेट लिए थे.

ipl, rajasthan royals, cricket, sports news, Noor Ahmad Lakanwal, आईपीएल, राजस्‍थान रॉयल्स, क्रिकेट, नूर अहमद, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज

पहली बार कोलकाता में होगी नीलामीइसी महीने की 19 दिसंबर को आईपीएल (IPL) के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी. जो कोलकाता में होगी. पहली बार कोलकाता आईपीएल नीलामी की मेजबानी करने जा रहा है. रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की घोषणा भी हो चुकी है.

वसीम अकरम ने खोला राज, सचिन-लारा नहीं इस बल्लेबाज से खाते थे खौफ

स्मिथ ने इयान चैपल को दिया करारा जवाब, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की बोलती बंद की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 12:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर