LIVE NOW

RR vs DC Highlights: क्रिस मौरिस ने राजस्थान को दिलाई जीत, 3 विकेट से हारी दिल्ली

IPL 2021, RR vs DC Live Cricket Score: वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 148 रनों का लक्ष्य दिया है. दिल्ली के लिए कप्तान ऋषभ पंत ने 51 रन बनाए जबकि राजस्थान के पेसर जयदेव उनादकट ने मात्र 15 रन देकर 3 विकेट झटके.

Hindi.news18.com | April 15, 2021, 11:58 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 15, 2021

इंडियन प्रीमियर लीग, 2021

Match 7 | 15 April, 2021 | वानखेड़े स्टेडियम, मुम्बई

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकटों से हराया

Man of the Match: जयदेव उनादकट

बल्लेबाज़RB4s6sSR
क्रिस मॉरिस361804200
जयदेव उनादकट11701157.14
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
क्रिस वोक्स40222005.5
आवेश खान40323008
RR vs DC Highlights: क्रिस मौरिस ने राजस्थान को दिलाई जीत, 3 विकेट से हारी दिल्ली

हाइलाइट्स

11:13 pm (IST)

20वां ओवर- टॉम करेन फेंक रहे हैं आखिरी ओवर. क्रिस मौरिस ने पहली गेंद पर दो रन बनाए. दूसरी गेंद पर छक्का...क्रिस मौरिस की तूफानी बल्लेबाजी. ये मैच राजस्थान के कब्जे में आता हुआ. तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं...अच्छा शॉट था लेकिन धवन की बेहतरीन फील्डिंग. चौथी गेंद पर छक्का. मौरिस ने राजस्थान को तीन विकेट से जीत दिलाई. 18 गेंद में नाबाद 36 रन. कमाल की बल्लेबाजी

11:09 pm (IST)

19वां ओवर- रबाडा की पहली गेंद पर छक्का...क्रिस मौरिस का कड़क शॉट. स्लॉट में गेंद थी उसे बाउंड्री पार पहुंचाया. राजस्थान की मैच में वापसी. अगली दो गेंदों पर कोई रन नहीं लेकिन चौथी गेंद पर मौरिस को दो रन मिले. 8 गेंद में 19 रनों की दरकार. पांचवीं गेंद पर छक्का...क्रिस मौरिस ने एक और छक्का जड़ा. लेंग्थ गेंद पर कमाल का शॉट. 88 मीटर का सिक्स

11:07 pm (IST)

18वां ओवर- टॉम कर्रन का बेहतरीन ओवर, सिर्फ 7 रन आए. आखिरी दो ओवर में राजस्थान रॉयल्स को बड़ी हिटिंग करनी होगी. खासतौर पर क्रिस मौरिस पर काफी ज्यादा दबाव

10:57 pm (IST)

17वां ओवर- वोक्स की तीसरी गेंद पर छक्का...शॉर्ट गेंद को पुल किया और बहुत लंबा सिक्स. जयदेव उनादकट बल्ले से भी कमाल दिखाते हुए. ओवर में कुल 9 रन आए. 

10:45 pm (IST)

16वां ओवर- पहली गेंद पर एक रन लेकर डेविड मिलर ने 40 गेंदों में अर्धशतक ठोका. आईपीएल में 10वां अर्धशतक है इस बल्लेबाज का. 29 गेंदों में 57 रनों की दरकार. तीसरी गेंद पर छक्का. डेविड मिलर ने आवेश खान की गेंद को स्क्वायर लेग पर 6 रनों के लिए पहुंचाया.चौथी गेंद पर छक्का...डेविड मिलर ने गीयर चेंज कर लिया है. इनके जैसी हिटिंग बहुत ही कम बल्लेबाज करते हैं. गेंद ग्राउंड के बाहर गई. विकेट गिरा. मिलर ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन बॉल मिडिल नहीं हुई और ललित यादव ने कैच लपका. 62 रन बनाकर आउट

10:41 pm (IST)

राजस्थान को छठा झटका, तेवतिया 19 पर आउट. रबाडा ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत की ओर एक कदम और आगे बढ़ाया.

10:39 pm (IST)

14वां ओवर- टॉम करेन का महंगा ओवर, 13 रन आए. तेवतिया ने तीसरी गेंद पर मिड ऑफ के ऊपर से चौका लगाया और आखिरी गेंद पर उन्होंने स्क्वायर लेग बाउंड्री पर चौका जड़ा. मिलर-तेवतिया के बीच 28 गेंदों में 43 रनों की साझेदारी हो चुकी है

10:31 pm (IST)

13वां ओवर- डेविड मिलर ने स्टोयनिस की तीसरी गेंद पर चौका जड़ा. कमाल का शॉट. चौथी गेंद पर भी चौका, इस बार बिलकुल गेंदबाज के सिर के ऊपर से चौका. पांचवीं गेंद पर भी चौका, इस बार फुलटॉस गेंद को मिडविकेट बाउंड्री पर भेजा. ओवर में 15 रन आए. 42 गेंद में 75 रनों की जरूरत

10:28 pm (IST)

12वां ओवर- टॉम करेन को अटैक पर लगाया गया है और बेहतरीन ओवर. ओवर में सिर्फ 2 रन आए. पांच डॉट बॉल. एक सिंगल और एक वाइड. क्या कमाल की गेंदबाजी कर रही है दिल्ली की टीम.

10:27 pm (IST)

11वां ओवर- अश्विन का बेहतरीन ओवर, सिर्फ 4 रन दिये. राहुल तेवतिया और मिलर क्रीज पर. राजस्थान ने 11 ओवर में सिर्फ 56 रन बनाए हैं. 

LOAD MORE
मुंबई. आईपीएल के 7वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया. राजस्थान की जीत के हीरो क्रिस मौरिस और डेविड मिलर रहे. मौरिस ने 18 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाए और आखिरी 2 ओवर में उन्होंने 4 छक्के लगाए. दूसरी ओर डेविड मिलर ने भी 62 रनों की पारी खेली. इस जीत के साथ ही राजस्थान ने इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की. इससे पहले राजस्थान ने पावरप्ले में ही 3 विकेट गंवा दिये थे. सबसे पहले मनन वोहरा गए और उसके बाद जोस बटलर को भी वोक्स ने पैवेलियन भेजा. इसके बाद रबाडा ने राजस्थान के कप्तान सैमसन का शिकार किया. आवेश खान ने शिवम दुबे और रियान पराग का विकेट चटकाया. इसके बाद राहुल तेवतिया ने 17 गेंदों में 19 रनों की पारी खेली. डेविड मिलर ने अकेले राजस्थान को उबारने की कोशिश की और महज 43 गेंदों में 62 रन बनाए. हालांकि आवेश खान ने उनका विकेट लेकर दिल्ली की वापसी कराई. हालांकि अंत में मौरिस ने ताबड़तोड़ पारी खेल राजस्थान को जीत दिला दी.

इससे पहले दिल्ली की शुरुआत भी बेहद खराब रही थी. पिछले मैच में तूफानी अर्धशतक ठोकने वाले शॉ दूसरे ही ओवर में दो रन बनाकर आउट हो गए. शॉ को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने आउट किया. इसके बाद उनादकट ने चौथे ओवर में भी दिल्ली को झटका दिया. उनादकट की गेंद पर शिखर धवन ने संजू सैमसन को कैच दिया. धवन 9 रन बनाकर पैवेलियन लौटे. उनादकट ने अपने तीसरे ओवर में अजिंक्य रहाणे को भी पैवेलियन की राह दिखाई. रहाणे महज 8 रन ही बना सके. दिल्ली कैपिटल्स ने पावरप्ले में 36 रन पर 3 विकेट गंवाए. पावरप्ले के बाद भी दिल्ली को झटके जारी रहे. 7वें ओवर में मुस्तिफिजुर रहमान ने स्टोयनिस को खाता तक नहीं खोलने दिया. 10 ओवर में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 57 रन ही बना पाई. हालांकि कप्तान पंत ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए महज 30 गेंदों में अर्धशतक लगाया लेकिन 51 के निजी स्कोर पर वो रियान पराग के बेहतरीन थ्रो पर रन आउट हो गए. दिल्ली की टीम 147 रनों तक ही पहुंच पाई. राजस्थान के लिए तेज गेंदबाज उनादकट ने महज 15 रन देकर 3 विकेट लिये. मुस्तिफिजुर रहमान को 2 विकेट मिले और क्रिस मॉरिस को एक विकेट मिला.

राजस्थान रॉयल्स ने वानखेड़े में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. राजस्थान रॉयल्स की टीम में दो बदलाव हुए हैं, स्टोक्स की जगह डेविड मिलर को मौका मिला है. श्रेयस गोपाल की जगह जयदेव उनादकट को मौका मिला है. दिल्ली की टीम में भी दो बदलाव हुए हैं. हेटमायर की जगह रबाडा को मौका मिला है. ललित यादव को अमित मिश्रा की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोयनिस, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, ललित यादव, कागिसो रबाडा, टॉम कर्रन, आवेश खान.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन- मनन वोहरा, संजू सैमसन, डेविड मिलर, जोस बटलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट और मुस्तिफिजुर रहमान.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज