होम /न्यूज /खेल /गेंदबाज बनकर की शुरुआत, फिर IPL में कोहली की टीम में मचाया धमाल, अब टीम इंडिया से खेलेगा

गेंदबाज बनकर की शुरुआत, फिर IPL में कोहली की टीम में मचाया धमाल, अब टीम इंडिया से खेलेगा

घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कोहली की टीम में अपने खेल से छाप छोड़ने वाले खिलाड़ी को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला है. (Instagram)

घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कोहली की टीम में अपने खेल से छाप छोड़ने वाले खिलाड़ी को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला है. (Instagram)

IND vs SA ODI Series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम में मध्य ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पहले IPL, फिर दिलीप ट्राॅफी और रणजी ट्राॅफी में इस बल्लेबाज ने किया शानदार प्रदर्शन.
बल्लेबाज को वनडे टीम में जगह बनाने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था.
साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के मुकाबले 6, 9 और 11 अक्टूबर को खेले जाएंगे.

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वन डे सीरीज के लिए शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम में मध्य प्रदेश के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार को भी जगह दी गई है. बीसीसीआई ने उन्हें आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए इनाम दिया है. सेलेक्टर्स  पाटीदार के मौजूदा फॉर्म को नजरअंदाज नहीं कर सके और आखिरकार उन्हें वनडे टीम में सिलेक्ट कर लिया गया. बता दें कि पाटीदार ने अपना करियर बतौर गेंदबाज के रूप में शुरू किया, लेकिन अंडर 15 के बाद बल्लेबाजी की तरफ ध्यान देना शुरू कर दिया.

पहले आईपीएल, फिर दिलीप ट्राॅफी और रणजी ट्राॅफी में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें वनडे टीम में जगह बनाने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. आपको बता दें कि भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलना है, T20 सीरीज में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में ही है. तीन मैचों की T20 सीरीज के खत्म होने के बाद शिखर धवन की कप्तानी में भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगा. यह मुकाबले 6, 9 और 11 अक्टूबर को खेले जाएंगे.

रजत पाटीदार के नाबाद शतक से इंडिया ए मजबूत, न्यूजीलैंड को जीत के लिए एक दिन में चाहिए 396 रन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन बने कप्तान

वहीं रजत पाटीदार की बात की जाए तो घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है, जिसका इनाम उन्हें बीसीसीआई ने दिया है. पाटीदार ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की अनाधिकृत टेस्ट मैचों की सीरीज में भी 2 शतक लगाए थे, पहले टेस्ट में उन्होंने 176 रन की पारी खेली थी वहीं तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 109 रन बनाए थे.

रजत का घरेलू क्रिकेट में करियर
29 साल के रजत पाटीदार के घरेलू क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 45.49 की औसत से 3230 रन बनाए हैं. जबकि उनका बेस्ट स्कोर 196 रन रहा है. इन मैचों में उन्होंने 10 शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं 45 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 3 शतक की मदद से 1462 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर 158 रन रहा है. जबकि 39 टी20 मैचों में उन्होंने एक शतक की मदद से 1194 रन बनाए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 112 रन रहा है.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें