Home /News /sports /

rajat patidar surpasse wriddhiman saha murali vijay to most runs in a season ipl play offs

रजत पाटीदार ने IPL प्लेऑफ में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऋद्धिमान साहा और मुरली विजय भी छूट गए पीछे

रजत पाटीदार ने IPL 2022 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में 58 रन की पारी खेली. (PIC-RCB/Instagram)

रजत पाटीदार ने IPL 2022 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में 58 रन की पारी खेली. (PIC-RCB/Instagram)

Rajat Patidar Fifty: दाएं हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में 42 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 4 चौके और 3 छक्के जड़े. पाटीदार वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने एलिमिनेटर मुकाबले में शानदार नाबाद शतक जड़ा था. रजत आईपीएल के प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 (IPL) के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR vs RCB, Qualifier 2) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए. आरसीबी की ओर से रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए. पाटीदार ने अपनी अर्धशतीय पारी में 42 गेंदों पर 4 चौके और तीन छक्के लगाए. रजत ने इस दौरान अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली. पाटीदार आईपीएल के प्लेऑफ/ नॉकआउट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

28 वर्षीय रजत पाटीदार ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ नाबाद 112 रनों की पारी खेली थी. पाटीदार ने उसी फॉर्म को बरकरार रखते हुए इस मुकाबले में भी शानदार अर्धशतक जड़ा. पाटीदार ने प्लेऑफ में कुल 170 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने विकेटकीपर ऋिद्धिमान साहा और मुरली विजय के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें:RCB vs RR: विराट कोहली का काल बना यह गेंदबाज, पुरानी कमजोरी पर वार और दूसरी बार किया शिकार

‘मुझपर विश्वास जताने के लिए थैंक्यू…’ रजत पाटीदार ने विराट के साथ फोटो शेयर कर कोहली का कुछ यूं जताया आभार

साहा इस समय गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं. उन्होंने साल 2014 में प्लेऑफ में कुल 156 रन बनाए थे जबकि मुरली विजय ने भी 2012 में 156 रन जुटाए थे. इस लिस्ट में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर आईपीएल के 15वें एडिशन में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. उन्होंने साल 2016 में कुल 190 रन बनाए थे. इसके अलावा एलिमिनेटर और क्वालिफायर 2 में 50 प्लस स्कोर बनाने वाले रजत दूसरे भारतीय बन गए हैं. रजत से पहले सुरेश रैना ने यह कारनामा किया था.

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 9 के कुल स्कोर पर विराट कोहली का विकेट गंवा दिया. इसके बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी और रजत पाटीदार ने पारी को संभाला. डुप्लेसी 25 रन बनाकर आउट हुए वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने 24 रन का योगदान दिया. राजस्थान रॉयल्स की ओर से पेसर प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मैकॉय ने एक समान तीन तीन विकेट चटकाए.

Tags: IPL, IPL 2022, IPL Playoff, Rajasthan Royals, Rcb, RCB vs RR, Royal Challengers Bangalore

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर