Home /News /sports /

rajesh verma ex mumbai pacer who had won ranji trophy has died at the age of 40

भारतीय गेंदबाज का 40 साल की उम्र में निधन, रणजी ट्रॉफी भी जीती थी

मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज और 2006-07 में रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य रहे राजेश वर्मा का निधन हो गया है. (File)

मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज और 2006-07 में रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य रहे राजेश वर्मा का निधन हो गया है. (File)

रणजी ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई क्रिकेट टीम के सदस्य रहे राजेश वर्मा का रविवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वो 40 साल के थे. उन्होंने 7 फर्स्ट क्लास मैच खेले थे.

    मुंबई. मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज और 2006-07 रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य रहे राजेश वर्मा का रविवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वर्मा 40 वर्ष के थे. मुंबई के उनके पूर्व साथी खिलाड़ी भाविन ठक्कर ने उनके निधन की पुष्टि की.

    अपने करियर में सात ही प्रथम श्रेणी मैच खेल सके राजेश ने 2006-07 में मुंबई की रणजी ट्रॉफी चैम्पियन टीम के अहम सदस्य थे. उन्होंने 2002-03 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था और पंजाब के खिलाफ 2008 में ब्रेबोर्न स्टेडियम में आखिरी मैच खेला था. उन्होंने 7 मैचों में 23 विकेट लिए. 97 रन देकर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. इसके अलावा उन्होंने 11 ‘लिस्ट ए’ मैच खेलकर 20 विकेट चटकाए थे.

    इससे पहले, मुंबई के ही पूर्व खिलाड़ी और भारत के दिग्गज क्रिकेटर वीनू मांकड़ के बेटे राहुल मांकड़ का भी निधन हो गया था. वो 66 साल के थे. वीनू मांकड़ के बेटे राहुल मांकड़ ने लंदन में अंतिम सांस ली थी. राहुल ऑलराउंडर थे और उन्होंने 47 फर्स्ट क्ला मैच में 2111 रन बनाए थे. इसमें उनका बेस्ट स्कोर 162 था. उनके नाम पांच शतक और 12 अर्धशतक हैं. उनके भाई (अशोक और अतुल) भी क्रिकेटर ही थे. अशोक तो भारत की तरफ से भी खेले थे. जबकि अतुल घरेलू क्रिकेट ही खेल सके थे.

    Tags: Cricket news, Ranji Trophy

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर