होम /न्यूज /खेल /CSK के नए कप्तान रवींद्र जडेजा पर बोले राजकुमार शर्मा, 'कभी-कभी एक अच्छा क्रिकेटर बेहतर कैप्टन नहीं होता'

CSK के नए कप्तान रवींद्र जडेजा पर बोले राजकुमार शर्मा, 'कभी-कभी एक अच्छा क्रिकेटर बेहतर कैप्टन नहीं होता'

रवींद्र जडेजा को हाल ही में CSK का नया कप्तान बनाया गया है. (PTI)

रवींद्र जडेजा को हाल ही में CSK का नया कप्तान बनाया गया है. (PTI)

IPL 2022: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सीएसके का नया कप्तान बनाए जाने पर विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्म ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) शुरू होने से ठीक दो दिन पहले 24 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी छोड़ दी. उन्होंने 12 सीजन सीएसके (CSK) की कप्तानी की. धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया. धोनी से टीम की बागडोर संभालने के बाद जडेजा ने आईपीएल के 15वें सत्र में टीम का नेतृत्व करने और फ्रेंचाइजी की विरासत को आगे ले जाने के लिए आत्मविश्वास दिखाया है. आईपीएल में चार टीमों से खेल चुके जडेजा पहली बार इस लीग में किसी टीम की कप्तानी करेंगे.

रवींद्र जडेजा को सीएसके का कप्तान बनाए जाने के बाद विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) बहुत आश्वस्त नहीं हैं. उन्हें इस बात का भरोसा नहीं है कि जडेजा सीएसके के लिए एक बेहतर कप्तान साबित होंगे. इस दौरान पूर्ण रणजी खिलाड़ी राजकुमार शर्मा ने सीएसके नए कप्तान की तारीफ भी की. उन्होंने यह स्पष्ट किया कि कभी-कभी एक अच्छा क्रिकेटर एक अच्छा कप्तान नहीं होता है. उनके मुताबिक, जडेजा के पास कप्तानी का अनुभव नहीं है.

यह भी पढ़ें

ऋषभ पंत अपने पिता और कोच को याद कर हुए इमोशनल, बोले- जो खालीपन आया है, उसे कोई नहीं भर सकता

राजस्थान रॉयल्स ने अपने कप्तान संजू सैमसन से किया मजाक, लताड़ लगी तो डिलीट कर दिया ट्वीट

जडेजा के पास अऩुभव की कमी
यूट्यूब पॉडकास्ट खेलनीति के दौरान बात करते हुए राजकुमार शर्मा ने कहा, इसमें कोई शक नहीं है कि रवींद्र जडेजा दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर के तौर पर उभरे हैं, उन्होंने कप्तानी नहीं की है, उनके पास इतना अनुभव नहीं है, तो यह देखना होगा कि वह कितने कारगर साबित होंगे. राजकुमार शर्मा के मुताबिक, कभी-कभी एक अच्छा क्रिकेटर जरूरी नहीं एक अच्छा कप्तान हो.

CSK-KKR का मुकाबला आज
आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा पहली बार सीएसके की टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे. दोनों टीमों के दरम्यान यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. दो बार की चैंपियन रही केकेआर की टीम ने भी श्रेयस अय्यर को नया कप्तान बनाया है.

Tags: Cricket news, Csk, IPL, IPL 2022, Ravindra jadeja

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें