Home /News /sports /

rakesh jhunjhunwala death virender sehwag tweets end of an era as the big bull of the dalal street passes away

'बिग बुल के रूप में एक युग का अंत....', राकेश झुनझुनवाला के निधन पर सहवाग भी सदमे में

देश के बड़े निवेशकों में शुमार राकेश झुनझुनवाला का मुंबई में निधन हो गया है. (Virender Sehwag Twitter)

देश के बड़े निवेशकों में शुमार राकेश झुनझुनवाला का मुंबई में निधन हो गया है. (Virender Sehwag Twitter)

देश के बड़े स्टॉक मार्केट निवेशकों में शुमार राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह निधन हो गया. वो लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कॉरपोरेट जगत के दिग्गजों ने शोक जताया है. पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी स्टॉक मार्केट के बिग बुल के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने लिखा, बिग बुल के रूप में एक युग का अंत. उनके परिवार के लिए संवेदना.

अधिक पढ़ें ...

    हाइलाइट्स

    शेयर मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया
    राकेश के निधन पर पीएम मोदी समेत कई दिग्गजों ने शोक जताया है

    नई दिल्ली. शेयर बाजार के ‘बिग बुल’ कहलाने वाले राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह निधन हो गया. उनकी उम्र 62 साल थी. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली. राकेश झुनझुनवाला के निधन से पूरा देश गमजदा है. उन्होंने लाखों लोगों को शेयर बाजार में निवेश का तरीका समझाया था. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर दुख जताया है. वहीं, खेल के दिग्गज भी शेयर बाजार के इस बाजीगर के निधन से शोक में हैं. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करके इस दिग्गज शख्सियत के निधन पर दुख जताया है. खबरों के मुताबिक वह काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे. उन्हें आखिरी बार आकासा एयर (Akasa Air) के उद्घाटन समारोह में किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में देखा गया था.

    राकेश झुनझुनवाला के निधन पर सहवाग ने ट्वीट किया, ‘दलाल स्ट्रीट के बिग बुल के रूप में एक युग का अंत, राकेश झुनझुनवाला का निधन. उनके परिवार और करीबियों के प्रति संवेदना. ऊं शांति.’

    उनकी गिनती दुनिया के शीर्ष 500 अरबपतियों में होती थी. 5.5 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ, झुनझुनवाला को सबसे सफल भारतीय निवेशकों में से एक माना जाता था. पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट झुनझुनवाला हंगामा मीडिया और एप्टेक के चेयरपर्सन थे. वो कई भारतीय कंपनियों के बोर्ड सदस्य भी थे.

    5 हजार से शुरू हुआ राकेश झुनझुनवाला का सफर, 39 हजार करोड़ रुपये के थे मालिक, जानें बिग बुल की कहानी

    Rakesh Jhunjhunwala : शेयर बाजार में झुनझुनवाला ने किससे सीखी ट्रेडिंग, अब क्या करते हैं उनके ‘गुरू’

    वो जब कॉलेज में थे तभी शेयर बाजार में निवेश करना शुरू कर दिया था. उस समय बीएसई का सूचकांक 150 अंक के आस-पास था और झुनझुनवाला ने महज 5 हजार रुपये के साथ निवेश की शुरुआत की थी. हालांकि, ये रकम भी उस वक्त के लिहाज से काफी ज्यादा थी. अब राकेश झुनझुनवाला की नेटवर्थ 39 हजार करोड़ रुपये के आस-पास थी.1987 में राकेश झुनझुनवाला ने रेखा झुनझुनवाला से शादी की. वो भी स्टॉक मार्केट में निवेशक थीं. दोनों ने आगे चलकर 2003 में अपना खुद की स्टॉक ट्रेडिंग फर्म रेयर एंटरप्राइजेज शुरू किया था.

    Tags: Bombay stock exchange, Cricket news, Rakesh Jhunjhunwala, Virender sehwag

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर