लाइव टीवी

VIDEO : इस खिलाड़ी ने दिलाई बेन स्टोक्स की याद, बाउंड्री पर एक हाथ से लिया असाधारण कैच

News18Hindi
Updated: October 31, 2019, 7:56 AM IST
VIDEO : इस खिलाड़ी ने दिलाई बेन स्टोक्स की याद, बाउंड्री पर एक हाथ से लिया असाधारण कैच
इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में एक हाथ से बेहतरीन कैच लिया था. (फाइल फोटो)

इंग्लैंड (England) के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने भी आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ एक हाथ से असाधारण कैच लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 7:56 AM IST
  • Share this:
दुबई. आईसीसी क्वालीफायर में खेलने वाली यूएई क्रिकेट टीम (UAE Cricket Team) टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी है और उसे अपने पिछले मैच में स्कॉटलैंड (Scotland) के हाथों 90 रनों की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. मगर इस मैच में टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रमीज शहजाद (Rameez Shehzad) ने एक हाथ से असाधारण कैच लेकर खूब सुर्खियां बटोरीं. टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के तीसरे प्लेऑफ मुकाबले में रमीज ने ये बेहतरीन कैच लेकर स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज मुनसी को पवेलियन की राह दिखाई. इस कैच ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) द्वारा एक हाथ से लिए गए कैच की याद भी ताजा करा दी.

इस मुकाबले में स्कॉटलैंड (Scotland) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम के लिए जॉर्ज मुनसी और कप्तान काइल कोएत्जर बल्लेबाजी के लिए उतरे. दोनों ने पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की. इसके बाद रिची बैरिंगटन ने महज 18 गेंदों पर 48 रन जड़कर टीम का स्कोर 198 रन तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया. इसी दौरान 14वें ओवर में अहमद रजा की गेंद पर मुनसी ने लांग ऑफ की ओर शॉट खेला. मगर रमीज शहजाद (Rameez Shehzad) ने एक हाथ से जबरदस्त कैच लेकर उनकी पारी का अंत कर दिया. स्कॉटलैंड से मिले 199 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएई (UAE) की टीम 19 ओवर में 108 रन पर सिमट गई.


Loading...

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में एक हाथ से ऐसा ही कैच लिया था. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये कारनामा किया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने भी बेन स्टोक्स को लेकर ट्वीट किया था कि स्टोक्स ने ऐसा असाधारण कैच लिया है जो आपने अभी तक नहीं देखा होगा. लांग ऑफ पर फील्डिंग कर रहे रमीज शहजाद (Rameez Shehzad) ने भी उसी अंदाज में पहले बाईं ओर दौड़ लगाई और फिर उसके बाद सही समय पर छलांग लगाते हुए एक हाथ से बेहतरीन कैच ले लिया. हालांकि शुरुआत में लग रहा था कि गेंद रमीज के पीछे जाकर गिरेगी, लेकिन उन्होंने इसे अद्भुत कैच में बदल दिया.

IPL में फिक्सिंग को लेकर शाकिब अल हसन कैसे फंसे बुकी के जाल में, जानिए पूरी कहानी
शाकिब ही नहीं, भारतीय बुकी ने इस स्टार खिलाड़ी को भी दिया था फिक्सिंग का ऑफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 7:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...