होम /न्यूज /खेल /BCCI ने कोचिंग में किया बड़ा बदलाव, 600 विकेट वाला गेंदबाज अब स्पिनर्स करेगा तैयार

BCCI ने कोचिंग में किया बड़ा बदलाव, 600 विकेट वाला गेंदबाज अब स्पिनर्स करेगा तैयार

Ramesh Powar Joins NCA: रमेश पवार अब नई भूमिका में नजर आएंगे. (AFP)

Ramesh Powar Joins NCA: रमेश पवार अब नई भूमिका में नजर आएंगे. (AFP)

Ramesh Powar Joins NCA: भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच रमेश पोवार को नई जिम्मेदारी मिली है. वे जल्द एनसीए से जुड़ेंगे और ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) ने कोचिंग में बड़ा बदलाव किया है. भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच रमेश पोवार (Ramesh Powar) को वीवीएस लक्ष्मण की मदद के लिए एनसीए भेजने का फैसला किया गया है. वे वहां स्पिन कोच की भूमिका में दिखेंगे. 44 साल के पूर्व ऑफ स्पिनर ने 600 से अधिक विकेट लिए हैं. वे टीम इंडिया की ओर से भी टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल के मुकाबले खेल चुके हैं. पोवार की कोचिंग में भी महिला टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है. मालूम हो कि बोर्ड जल्द ही नए सेलेक्टर्स के नाम की घोषणा करने वाला है. टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद चेतन शर्मा की अगुआई वाली सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया था.

बीसीसीआई की ओर से जारी विज्ञप्ति में रमेश पोवार के एनसीए से जुड़ने की खबर सामने आई. पोवार ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 470 और लिस्ट-ए क्रिकेट में 142 विकेट लिए हैं. वे 600 से अधिक विकेट लेकर अपना लोहा मनवा चुके हैं. टी20 में भी उनके नाम 14 विकेट हैं. रमेश पोवार ने एनसीए से जुड़ने पर कहा, सीनियर महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में मेरा अनुभव बेहद अच्छा रहा है. पिछले कुछ वर्षों में मैंने खेल के दिग्गजों और देश की उभरती प्रतिभाओं के साथ काम किया है.

अनुभव को आगे ले जाना चाहूंगा
पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर ने कहा कि मैं भविष्य के लिए प्रतिभाओं को तैयार करने में मदद देने के लिए अपने वर्षों के अनुभव का उपयोग करूंगा. मैं खेल को बढ़ाने और बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने के लिए वीवीएस लक्ष्मण के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं. वहीं एनसीएस के हेड लक्ष्मण ने कहा कि श्री रमेश पोवार के स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में आने से हमें फायदा मिलेगा.

भारत के क्रिकेट हीरोज के लिए खास है 6 दिसंबर, किसी ने बनाया वर्ल्ड चैंपियन तो किसी ने खेली 300 रन की पारी

रमेश पोवार ने 2 टेस्ट में 6 विकेट लिए हैं. 33 रन देकर 3 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. वहीं 31 वनडे में 34 विकेट लिए. 24 रन देकर 3 विकेट सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा. उन्होंने फर्स्ट क्लास की एक पारी में 44 रन देकर 7 विकेट झटकने का कारनामा भी किया है. वे 27 बार 5 और 4 बार 10 विकेट लेने का कारनामा चुके हैं. वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 7 शतक और 17 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं.

Tags: BCCI, NCA, Ramesh powar, Team india, Vvs laxman

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें