...तो रोहित शर्मा WTC Final में ठोकेंगे दोहरा शतक, पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज की भविष्यवाणी

रोहि शर्मा ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत के लिए 11 मैच में 1030 रन बनाए हैं. (AFP)

रोहि शर्मा ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत के लिए 11 मैच में 1030 रन बनाए हैं. (AFP)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कॉमेंटेटर रमीज राजा(Ramiz Raja) ने रोहित शर्मा(Rohit Sharma) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उनका कहना है कि अगर रोहित रंग में रहे तो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल(WTC Final) में जरूर दोहरा शतक ठोकेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कॉमेंटेटर रमीज राजा ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उनका कहना है कि रोहित वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जरूर दोहरा शतक ठोकेंगे. इतना ही नही, राजा से जब डब्ल्यूटीसी के फाइनल में रोहित और शुभमन गिल से भारतीय पारी की शुरुआत कराने से जुड़ा सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि ऐसे आक्रामक बल्लेबाजों के साथ पारी का आगाज कराने में कोई खतरा नहीं है.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मयंक अग्रवाल की खराब फॉर्म के बाद शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ भारतीय पारी की शुरुआत कर रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी ओपनिंग की थी. हालांकि, वो तीन टेस्ट में 40 रन ही बना सके थे.

रमीज राजा ने इंडिया न्यूज पर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल को लेकर हुई बातचीत में कहा कि  आपके पास शुभमन गिल और रोहित शर्मा जैसी सलामी जोड़ी है, तो आपको हर हाल में उनका समर्थन करना चाहिए. रोहित अगर लय में हुए तो वो जरूर न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी के फाइनल में डबल सेंचुरी लगाएंगे.

इंग्लैंड में भारतीय बल्लेबाजों को आक्रामक खेलना होगा: रमीज राजा
उन्होंने आगे कहा कि एक बल्लेबाज के नाते रोहित और शुभमन को बहुत ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है. बस वहां जाकर अपना स्वभाविक खेल खेलना है. ये टीम और उनके लिए जरूरी है कि वो आक्रामक क्रिकेट खेलें. भारतीय बल्लेबाजों का आधार ही आक्रामक बल्लेबाजी है.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि अगर आपको हाफ वॉली गेंद मिलती है, तो फिर आप भारत में खेल रहें हों या इंग्लैंड में उसे ड्राइव करना ही चाहिए. हां, ये जरूरी है कि टेस्ट मैच के पहले आधे घंटे में आप हल्के हाथों से गेंदों को खेलें. लेकिन जब आपकी आंख जम जाती है, तो फिर खुलकर बल्लेबाजी करनी चाहिए. क्योंकि बीते 100 सालों में बल्लेबाजी का यही फलसफा रहा है.

भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी ने 28 साल की उम्र में लिया भारतीय क्रिकेट से संन्यास, देश भी छोड़ा



किरण मोरे का दावा-धोनी को मौका दिलाने के लिए सौरव गांगुली से हुआ झगड़ा

रोहित के WTC में एक हजार से ज्यादा रन

रोहित की बात करें, तो वो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में अजिंक्य रहाणे (1095 रन) के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं. उन्होंने 11 मैच में 64.37 की औसत से 1030 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने चार शतक और दो अर्धशतक भी लगाए हैं. रहाणे और रोहित ही दो ऐसे भारतीय हैं, जिन्होंने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में देश के लिए एक हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 14 मैच में 877 रन जोड़े हैं. भारत को 18 जून से इंग्लैंड के साउथैम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज