पाक के पूर्व कप्तान ने कहा- उमर अकमल को जेल में डालो, बड़े भाई कामरान को लगा सदमा!

पाक के पूर्व कप्तान ने कहा- उमर अकमल को जेल में डालो, बड़े भाई कामरान को लगा सदमा!
वहीं सरहद पार पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने भी ट्वीट करके सुशांत सिंह राजपूत की मौच पर अफसोस जताया. उन्होंने लिखा, 'यह काफी हैरानी भरा है कि इतना युवा इंसान इस तरह आत्महत्या कर ले. कोई नहीं जानता कि उन्होंने ऐसा क्यों किया. उनका फैन होने के नाते मैं बहुत दुखी हूं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल (Umar Akmal) पर तीन साल का बैन लगाया है, उन्हें सट्टेबाजों की ओर से संपर्क किये जाने की जानकारी छिपाने का दोषी पाया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 9:07 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) पर पीसीबी ने सोमवार को तीन साल का बैन लगा दिया. उमर अकमल ने पीसीबी की एंटी करप्शन यूनिट को सट्टेबाजों से आए फोन की जानकारी नहीं दी थी जिसके बाद उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई. उमर अकमल को मिली इस सजा से उनके बड़े भाई कामरान अकमल बेहद निराश हैं. उन्होंने पीसीबी पर भेदभाव का आरोप लगा दिया है.

कामरान अकमल ने पीसीबी को घेरा
38 साल के कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने अपने छोटे भाई पर लगे 3 साल के बैन को बेहद कड़ा बताया. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि पहले भी कई खिलाड़ी इस मामले में फंसे हैं लेकिन उन्हें इतनी कड़ी सजा नहीं हुई जितनी उमर अकमल को दी गई है. कामरान अकमल ने कहा, 'मैं तीन साल के बैन से सदमे में हूं. उमर अकमल को मिली ये सजा बहुत कठोर है, मुझे पूरे फैसले का इंतजार है. इससे पहले इस तरह के मामले कम सजा दी गई है, मुझे नहीं पता कि उमर के साथ ऐसा क्यों हुआ है.' कामरान अकमल ने ये भी कहा कि वो अपने भाई पर लगे इस बैन के खिलाफ अपील करेंगे.

बता दें उमर अकमल (Umar Akmal) पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता की धारा 2 . 4 . 4 के तहत फरवरी में हुए दो मामलों के तहत आरोप लगाये गए थे. ये दोनों मामले पाकिस्तान की टी20 लीग पीएसएल से जुड़े हैं. अकमल ने पिछले महीने ही इन आरोपों के खिलाफ अपील नहीं करने का फैसला किया था. उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट में 1003 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है. अकमल के नाम 121 वनडे में 2 शतकों की मदद से 3194 रन भी हैं. साथ ही उन्होंने 84 टी20 मैचों में 1690 रन भी बनाए हैं.



उमर अकमल से सबक लें युवा खिलाड़ी


पीसीबी निदेशक (भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा) आसिफ महमूद ने उमर अकमल (Umar Akmal) की सजा पर कहा, 'पीसीबी को इसमें कोई खुशी नहीं मिल रही कि एक चमकता हुआ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर तीन साल के लिये खेल नहीं सकेगा, लेकिन एक बार फिर यह उन लोगों के लिये सबक है जो यह सोचते हैं कि भ्रष्टाचार निरोधक संहिता तोड़ने पर वे बच जायेंगे.' उन्होंने कहा ,'मैं सभी पेशेवर क्रिकेटरों से भ्रष्टाचार से दूर रहने की अपील करता हूं और उन्हें चाहिये कि सटोरियों द्वारा संपर्क किये जाने की सूचना तुरंत अधिकारियों को दें.'

रमीज राजा ने कहा- मैच फिक्सरों को जेल में डालो


'उमर अकमल को जेल में डालो'
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) ने उमर अकमल के दोषी पाए जाने के बाद कहा कि मैच फिक्सिंग को अपराध का दर्जा देने का समय आ गया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'तो उमर अकमल भी आधिकारिक तौर पर मूर्खों की जमात में शामिल. तीन साल का प्रतिबंध. अपनी प्रतिभा को कैसे बर्बाद किया. पाकिस्तान को अब मैच फिक्सिंग को अपराध घोषित कर देना चाहिये और ऐसे लोगों को जेल में डालना चाहिये.' (भाषा के इनपुट के साथ)

टीम में धोनी की जगह लेने पर बोले केएल राहुल, हर जिम्‍मेदारी निभाने को तैयार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading