पाकिस्तान क्रिकेट टीम में नहीं होनी चाहिए इस क्रिकेटर की जगह : रमीज राजा

रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कहा कि मैं बहुत निराश हूं कि हमें पिछले दो-तीन साल में कोई भी बल्लेबाज नहीं मिल सका, जिसकी वजह से हमें शरजील खान (Sharjeel Khan) जैसे क्रिकेटर के बारे में सोचने पर मजबूर होना पड़ रहा है जिसने पाकिस्तान क्रिकेट को नीचा दिखाया है.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 5:16 PM IST
पाकिस्तान क्रिकेट टीम में नहीं होनी चाहिए इस क्रिकेटर की जगह : रमीज राजा
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा का मानना है कि पाक के लिए फखर जमां और इमाम उल हक की ओपनिंग जोड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया है.
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 5:16 PM IST
पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का 2017 का सीजन क्रिकेटर शरजील खान (Sharjeel Khan) कभी नहीं भूलेंगे. पाकिस्तान के बाएं हाथ बल्लेबाज पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड की ओर से मैदान में थे. इसी टूर्नामेंट में शरजील खान और खालिद लतीफ (Khalid Latif) स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) के दोषी पाए गए. पांच साल के प्रतिबंध की उनकी सजा को बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एंटी करप्‍शन ट्रिब्युनल ने 30 महीने का कर दिया.

अब शरजील खान सितंबर में होने वाली कायदे आजम ट्रॉफी से क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते हैं. हालांकि पीसीबी के अधिकारी के अनुसार, शरजील को टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति तभी दी जाएगी जब वे स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए माफी मांगेंगे. खबरें ऐसी भी हैं कि शरजील अपने करियर में दोबारा राष्ट्रीय टीम की जर्सी पहनते हुए नजर आ सकते हैं.

हालांकि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा का मानना है कि शरजील खान जैसे इंसान की पाक क्रिकेट टीम में वापसी नहीं होनी चाहिए. यह पाकिस्तान क्रिकेट में जीरो टॉलरेंस की नीति के खिलाफ है. रमीज राजा के अनुसार, मैं बहुत निराश हूं कि हमें पिछले दो-तीन साल में कोई भी बल्लेबाज नहीं मिल सका, जिसकी वजह से हमें शरजील खान जैसे क्रिकेटर के बारे में सोचने पर मजबूर होना पड़ रहा है जिसने पाकिस्तान क्रिकेट को नीचा दिखाया है.

cricket, pcb, pakistan cricket team, ramiz raja, sharjeel khan, क्रिकेट, पीसीबी, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, रमीज राजा, शरजील खान
शरजील खान पाकिस्तान सुपर लीग के 2017 के सीजन में स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए गए थे.


रमीज राजा ने आगे कहा कि किसी भी समाज में इस बहस को कैसे बर्दाश्त किया जा सकता है. शरजील ने अपनी गलतियों से कुछ नहीं सीखा है. हमें इस तरह की चीजों पर जीरो टॉलरेंस रैवया अपनाना होगा तभी हमें प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिलेंगे. जहां तक बात ओपनिंग जोड़ी की है तो पिछले एक-दो साल में फखर जमां और इमाम उल हक ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

शरजील खान ने सितंबर 2013 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने अबु धाबी में शेख जाए स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 मुकाबले में हिस्सा लिया था. उसके बाद से उन्होंने एक टेस्ट, 25 वनडे और 15 टी-20 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 44, वनडे में 812 और टी-20 में 360 रन बनाए.

INDvWI: विराट कोहली ने क्‍यों किए आक्रामक इशारे, कौन था उनका निशाना
Loading...

टूट गया ऑस्‍ट्रेलिया का धमाकेदार वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, इस अनजान सी टीम ने किया कमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 5:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...