WTC Final से पहले रमीज राजा की विराट कोहली को सलाह-बल्लेबाजी में करें ये बदलाव

विराट कोहली ने टेस्ट में पिछला शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था. (AP)

विराट कोहली ने टेस्ट में पिछला शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था. (AP)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. बस, उन्हें अपनी बल्लेबाजी में मामूली सा सुधार करना होगा. विराट 7 टेस्ट से शतक नहीं लगा पाए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. बस, उन्हें अपनी बल्लेबाजी में मामूली सा सुधार करना होगा. रमीज के मुताबिक, बीते कुछ महीनों में मैंने उनकी बल्लेबाजी में एक मामूली खामी देखी है. लेग साइड में शॉट खेलने के चक्कर में उनकी कलाई घूम जा रही है. अगर वो सीधा खेलते हैं, तो फिर उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी. हालांकि, विराट को पता है कि उन्हें क्या करना है. इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है.

राजा ने इंडिया न्यूज से बातचीत में कहा कि कई बार आप ज्यादा सोचते हैं और रन या शतक न बनाने का दबाव खुद पर डालते हैं. अगर विराट पहले 20-25 ओवर गेंद की लाइन में आकर शॉट्स खेलते हैं और लेग साइड में फ्लिक करने के लिए अपनी कलाई को ज्यादा नहीं घुमाते हैं तो वो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जरूर सफल हो सकते हैं.

विराट ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत हुए 14 मैच में 43.85 की औसत से 877 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने दो शतक लगाए हैं. अजिंक्य रहाणे(1095) और रोहित शर्मा(1030) ने भारतीय कप्तान से ज्यादा रन बनाए हैं.

विराट ने सात टेस्ट से शतक नहीं लगा पाए
विराट कोहली ने बीते 18 महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगाया है. उन्होंने पिछला टेस्ट शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में हुए डे-नाइट टेस्ट में लगाया था. तब उन्होंने 136 रन की पारी खेली थी. इसके बाद से टीम इंडिया ने सात टेस्ट खेले हैं. लेकिन विराट शतक नहीं बना पाए हैं. इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए हैं. हालांकि, रमीज राजा को लगता है कि विराट को अपने खेल के बारे में पता है और वो जरूरी सुधार कर लेंगे.

यह भी पढ़ें:  WTC Final 2021 न्यूजीलैंड के मिडिल ऑर्डर की खुली पोल, टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर

WTC Final से पहले कीवी टीम 2 टेस्ट खेलेगी



भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए साउथैंम्प्टन पहुंच चुकी है. मैच 18 जून से शुरू होगा. हालांकि, भारतीय टीम की राह आसान नहीं होगी. क्योंकि पिछले साल न्यूजीलैंड ने दो टेस्ट की घरेलू सीरीज में टीम इंडिया को क्लीन स्वीप किया था. उस सीरीज में भी तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर विराट का बल्ला खामोश ही रहा था. इंग्लैंड में भी पिच तेज गेंदबाजी के मुफीद ही रहेगी. ऐसे में टीम इंडिया के सामने कड़ी चुनौती रहेगी.

IND VS ENG: स्मृति मंधाना ने कहा-इंग्लैंड में जल्दी नींद आ जाती है, बताई वजह

WTC Final की तैयारी के लिहाज से भी न्यूजीलैंड का पलड़ा भारत पर भारी रहेगा. क्योंकि वो इस मैच से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज खेलेगा, जबकि भारतीय टीम लंबे ब्रेक के बाद मैदान में उतरेगी. ऐसे में अगर टीम इंडिया को इस मुकाबले में सफल होना है, तो विराट का लय में आना जरूरी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज