Home /News /sports /

रमीज राजा बोले, वर्ल्ड कप में भारत को हरा दिया तो पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए ब्लैंक चेक है तैयार

रमीज राजा बोले, वर्ल्ड कप में भारत को हरा दिया तो पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए ब्लैंक चेक है तैयार

रमीज राजा ने कहा है कि पीसीबी को एक व्यापारी ब्लैंक चेक देने को तैयार हैं, अगर पाकिस्तान वर्ल्ड कप में भारत पर जीत दर्ज करता है. (PIC: AP)

रमीज राजा ने कहा है कि पीसीबी को एक व्यापारी ब्लैंक चेक देने को तैयार हैं, अगर पाकिस्तान वर्ल्ड कप में भारत पर जीत दर्ज करता है. (PIC: AP)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने बताया कि एक बड़े निवेशक ने उनसे कहा है कि अगर पाकिस्तान आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराने मे कामयाब होता है तो पीसीबी के लिए एक ब्लैंक चेक तैयार है. उन्होंने साथ ही कहा कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा इसलिए रद्द किया क्योंकि पीसीबी आर्थिक तौर पर मजबूत नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. खेल कोई भी हो, लेकिन जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होती हैं तो भावनाओं का ज्वार चरम पर होता है. फिर क्रिकेट का मैदान हो तो फैंस बेसब्री से इस दिन का इंतजार करते हैं. अब क्रिकेट प्रेमियों का यही इंतजार खत्म होने वाला है. आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी. इसका रोमांच किसी खिताबी जंग से कम नहीं होगा.

    दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी टीम जब भी आमने-सामने होती हैं तो मैच जीतने के लिए खिलाड़ी भी जीत के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कहा है कि यदि उनकी टीम वर्ल्ड कप में भारत को हरा देती है तो वह ब्लैंक चेक सौंपेंगे. रमीज ने कहा है कि पाकिस्तान के एक बड़े व्यापारी ने उनसे यह वादा किया है. वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का 12 बार सामना हुआ है. इस दौरान दोनों टीमें 7 बार वनडे वर्ल्ड कप में तो वहीं 5 बार टी20 वर्ल्ड कप में एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं. दिलचस्प है कि वर्ल्ड कप में आज तक भारत को पाकिस्तान हरा नहीं पाया है.

    इसे भी पढ़ें, दीपक चाहर ने क्रिकेट स्टेडियम में गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज, जानिए- कौन हैं, क्या करती हैं?

    रमीज राजा ने इंटर प्रोविन्शियल कोऑर्डिनेशन (IPC) की सीनेट स्थाई समिति की बैठक में कहा, ‘एक बड़े निवेशक ने मुझसे कहा है कि पीसीबी के लिए एक ब्लैंक चेक तैयार है. अगर पाकिस्तान आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराने मे कामयाब होता है तो वह चेक देंगे.’ रमीज ने साथ ही कहा कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टीमों ने पाकिस्तान के खिलाफ इसलिए ऐन मौके पर सीरीज रद्द की क्योंकि पीसीबी आर्थिक तौर पर मजबूत नहीं है. उन्होंने कहा, ‘यदि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आर्थिक तौर पर मजबूत होता तो न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टीम हमारे दौरे को इस तरह नहीं छोड़ती.’

    रमीज राजा ने आगे कहा, ‘पीसीबी 50 प्रतिशत आईसीसी की फंडिंग से चलता है. वहीं, आईसीसी को 90 प्रतिशत फंड भारत से मिलता है. मुझे डर है कि अगर भारत आईसीसी को फंडिंग करना बंद कर दे तो पीसीबी पूरी तरह से खत्म हो सकता है. पीसीबी तो आईसीसी को ‘0’ फंडिंग करता है. मैं पीसीबी को मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं.’

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Ramiz Raja, T20 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर