PAK VS ZIM: रमीज राजा ने कहा-जिम्बाब्वे से मैच होते रहे तो लोग क्रिकेट देखना छोड़ देंगे

रमीज राजा ने पाकिस्तान-जिमब्बावे सीरीज पर उठाया सवाल (Ramiz Raja/Twitter)

रमीज राजा ने पाकिस्तान-जिमब्बावे सीरीज पर उठाया सवाल (Ramiz Raja/Twitter)

जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हरारे टेस्ट में पारी और 147 रनों के बड़े अंतर से हराया. पाकिस्तान ने सीरीज तो जीत ली लेकिन उसके पूर्व कप्तान और मशहूर कमेंटेटर रमीज राजा (Ramiz Raja) ने इस जीत पर सवाल खड़े कर दिये.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मशहूर कमेंटेटर रमीज राजा अकसर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं. रमीज राजा ने एक बार फिर पाकिस्तानी टीम पर ऐसा कमेंट किया है जिससे बाबर आजम और उसके खिलाड़ी खुश नहीं होंगे. रमीज राजा (Ramiz Raja) ने पाकिस्तान और जिम्बाब्वे टेस्ट पर ही सवाल खड़े कर दिये और कहा कि अगर ऐसे ही मैच होते रहे तो लोग क्रिकेट देखना छोड़ फुटबॉल और दूसरे खेल देखने लगेंगे.

बता दें पाकिस्तान ने हरारे टेस्ट में जिम्बाब्वे को पारी और 147 रनों के बड़े अंतर से हराया. पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती. पाकिस्तान ने पहली पारी में 510 रन बनाए और जवाब में जिम्बाब्वे की टीम पहली पारी में महज 132 और दूसरी पारी में 231 रन ही बना पाई.

पाकिस्तान-जिम्बाब्वे जैसी भिड़ंत एक मजाक-राजा

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच हुए एकतरफे मुकाबले से रमीज राजा बेहद निराश दिखे. अपने यूट्यूब चैनल पर रमीज राजा ने कहा, 'पाकिस्तान-जिम्बाब्वे जैसी सीरीज होनी ही नहीं चाहिए. टेस्ट मैचों पर वैसे ही खतरा है बहुत कम लोग इसे देखते हैं. अगर आप लोगों को इस तरह के एकतरफा मैच दिखाएंगे तो वो फुटबॉल और दूसरे खेल देखने लगेंगे. तीन दिन का टेस्ट मैच एक मजाक है.'
रमीज राजा ने आगे कहा, 'कुछ लोगों का मानना है कि कमजोर और मजबूत टीमों का मैच होना चाहिए, इससे कमजोर टीमों को बहुत कुछ सीखने को मिलता है. लेकिन मुझे नहीं लगता जिम्बाब्वे ने इससे कुछ सीखा. जिम्बाब्वे ने पहले टेस्ट मैच में जैसा खेल दिखाया, ठीक वैसा ही वो दूसरे मैच में भी खेली.'

2 साल तक कमरे में रोते रहे हसन अली, लेकिन अब मचाया 'गदर', अश्विन भी पीछे छूटे

बता दें पाकिस्तान ने सोमवार को हरारे टेस्ट में जिम्बाब्वे को पारी और 147 रन से हराकर दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया. पाकिस्तान को चौथे दिन जीत के लिये केवल एक विकेट की जरूरत थी. शाहीन शाह अफरीदी ने दिन के पांचवें ओवर में ही ल्यूक जोंगवे (37) को विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच कराकर जीत की औपचारिकता पूरी की. जिम्बाब्वे ने सुबह अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 220 रन से आगे बढ़ायी और केवल 11 रन जोड़कर उसकी टीम 231 रन पर आउट हो गयी. अफरीदी ने 52 रन देकर पांच विकेट लिये. दूसरी पारी में उनके अलावा नौमान अली (86 रन देकर पांच) ने भी पांच विकेट लिये.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज