लाइव टीवी

रमीज राजा ने इस दिग्गज को कहा- सम्मान के साथ ले लो संन्यास, टीम को फायदा होगा

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 8:47 PM IST
रमीज राजा ने इस दिग्गज को कहा- सम्मान के साथ ले लो संन्यास, टीम को फायदा होगा
रमीज राजा ने कहा था-इज्जत के साथ संन्यास लें शोएब मलिक.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) फिलहाल कमेंट्री करते हैं और उन्होंने पाकिस्तान के दो दिग्गज खिलाड़ियों को संन्यास लेने की सलाह दे दी है

  • Share this:
कराची. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) पूरी दुनिया में अपनी कमेंट्री के लिए मशहूर हैं. मैदान के बाहर वो अपने स्पष्ट बयानों के लिए भी जाने जाते हैं. सोमवार को रमीज राजा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि अब शोएब मलिक (Shoaib Malik) और मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को इज्जत के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ देना चाहिए. उन्होंने मलिक और हफीज को सलाह देते हुए कहा, 'मैं अपने काम के सिलसिले में दोनों खिलाड़ियों से मिला हूं ,इसलिए कोई मैं व्यक्तिगत टिप्पणी करने से बचता हूं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि दोनों ने इन वर्षों में पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की है. लेकिन अब मुझे लगता है कि यह सही समय है जब उन्हें पाकिस्तान टीम को अलविदा कह देना चाहिए'.

मलिक-हफीज के संन्यास से पाकिस्तान को फायदा!
राजा ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट में किसी पद को पाने की कोई लालच नहीं है इसलिए वह क्रिकेट के मामलों में खुल कर अपनी बात रख सकते हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर वे अभी संन्यास लेते हैं तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट को फायदा होगा. हमारे पास खिलाड़ियों का अच्छा पूल है और हमें आगे बढ़ना चाहिए.'हफीज और मलिक ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए टीम में वापसी की थी.

पूर्व कप्तान 39 साल के हफीज (Mohammad Hafeez)  ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे जबकि 38 साल के मलिक ने अपनी योजना का खुलासा नहीं किया है. मलिक ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गये एकदिवसीय विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास ले लिया था.



हफीज और मलिक का करियर


मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) के करियर की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट में 37 से ज्यादा की औसत से 3652 रन बनाए हैं जिसमें 10 सतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं. हफीज ने पाकिस्तान के लिए 218 वनडे में 6614 रन भी बनाए हैं. वनडे में उनके बल्ले से 11 शतक और 38 अर्धशतक निकले हैं. हफीज ने 91 टी20 मैचों में 25 से ज्यादा की औसत से 1992 रन बनाए हैं. हफीज ने टेस्ट में 53, वनडे में 139 और टी20 में 54 विकेट झटके हैं.

शोएब मलिक (Shoaib Malik) का करियर भी शानदार रहा है. मलिक ने 35 टेस्ट में 35 से ज्यादा की औसत से 1898 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने 3 शतक और 8 अर्धशतक ठोके हैं. मलिक ने 287 वनडे में 34.56 की औसत से 7534 रन बनाए हैं जिसमें 9 शतक शामिल हैं. मलिक ने 113 टी20 मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 31.36 की औसत से 2321 रन बनाए हैं. टेस्ट मे मलिक ने 32, वनडे में 158 और टी29 में 28 विकेट लिये हैं. (भाषा के इनपुट के साथ)

विमान में बिजनेस क्लास में खिलाड़ियों के साथ नहीं बैठते धोनी,गावस्कर का खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 8:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading