Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा-पैसों के लिए भारत को टेस्ट सीरीज जीतने का मौका देगा ऑस्ट्रेलिया!

    India vs Australia: रमीज राजा ने कहा-आर्थिक फायदे के लिए भारत को आसान पिच दे सकता है ऑस्ट्रेलिया (PHOTO-BCCI)
    India vs Australia: रमीज राजा ने कहा-आर्थिक फायदे के लिए भारत को आसान पिच दे सकता है ऑस्ट्रेलिया (PHOTO-BCCI)

    पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर रमीज राजा (Ramiz Raja) का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया पर भारत का पलड़ा भारी है, जानिए उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 20, 2020, 1:24 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) का मानना है कि आगामी टेस्ट सीरीज में भारत में पास ऑस्ट्रेलिया को फिर हराने का ‘काफी अच्छा मौका’ है क्योंकि मेजबान टीम के इस हाई प्रोफाइल सीरीज के लिए पूरी तरह से गेंदबाजों के अनुकूल पिच तैयार करने की उम्मीद नहीं है. टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट के साथ होगी. रमीज ने यूट्यूब चैनल ‘क्रिकेट बाज’ से कहा, 'ऑस्ट्रेलिया की पिचें अब वैसी नहीं हैं जैसी कुछ साल पहले हुआ करती थीं. मेरे कहने का मतलब है कि अब उछाल कम है, गेंद मूव कम करती है और गेंदबाजों के लिए उतनी अनुकूल नहीं हैं.' उन्होंने कहा, 'और मुझे लगता है कि दर्शकों की संख्या की जरूरतों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया चाहेगा कि भारत के खिलाफ टेस्ट पांच दिन चलें.'

    आर्थिक फायदे के लिए टीम इंडिया को मिलेंगी आसान पिच?
    कोविड-19 महामारी के कारण भारी भरकम नुकसान के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से काफी उम्मीदें हैं. पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज रमीज ने कहा कि सीए को भारत के खिलाफ सीरीज से फायदा उठाने की जरूरत है और उन्हें पता है कि सीरीज को देखने वाले दर्शकों की संख्या और मैदान पर आने वाले दर्शकों से मिलने वाला पैसा कितना महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, 'एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली की अनुपलब्धता को लेकर पहले ही शिकायतें हो रही हैं.' रमीज ने कहा कि सीए चाहेगा कि टेस्ट मैच पांच दिन चलें और इसी के अनुसार पिच तैयार करेगा.

    लक्ष्मण ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय क्रिकेट टीम का ‘एक्स फैक्टर’, तारीफ में कही यह बात
    IND vs AUS: हरभजन सिंह बोले, विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के लिए खुलेंगे दरवाजे





    भारत के पास बेहद मजबूत बैटिंग ऑर्डर
    रमीज राजा ने कहा, 'मुझे लगता है कि भारत के पास ऐसा बैटिंग ऑर्डर है जो ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ सकता है और साथ ही भारतीय गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है. उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छा है और ऑस्ट्रेलिया के दिमाग में यह बात होगी.' रमीज ने कहा कि भारत को सीमित ओवरों की सीरीज में रोहित शर्मा की कमी खलेगी क्योंकि वह सफेद गेंद के क्रिकेट में अब दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं. रोहित पैर की मांसपेशियों की चोट से उबर रहे हैं और सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे. (भाषा के इनपुट के साथ)
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज