पाकिस्तान के इस कप्तान के खिलाफ खिलाड़ियों ने की साजिश, जान-बूझकर खेले खराब, टीम सीरीज हारी!

पाकिस्तान के इस कप्तान के खिलाफ खिलाड़ियों ने की साजिश, जान-बूझकर खेले खराब, टीम सीरीज हारी!
आमिर सोहेल ने कहा कि जावेद मियांदाद को हटाना पाकिस्‍तानी टीम की बर्बादी की शुरुआत थी (फाइल फोटो )

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज राणा नावेद उल हसन (Rana Naved ul Hasan) ने पाकिस्तान के कई बड़े खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

  • Share this:
कराची. पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) और विवादों का बहुत ही गहरा नाता है. अकसर ये टीम कई ऐसे विवादों में फंसती रहती है जो फैंस को दंग कर देते हैं. अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर एक नया आरोप लगा है. पाकिस्तान के एक पूर्व तेज गेंदबाज ने आरोप लगाया है कि यूनुस खान की कप्तानी में कुछ सीनियर खिलाड़ी जानबूझकर खराब खेले और टीम सीरीज हार गई. ये गंभीर आरोप पूर्व तेज गेंदबाज राणा नावेद उस हसन ने लगाए हैं.

राणा ने खोली पाकिस्तानी टीम की पोल
राणा नावेद उल हसन (Rana Naved ul Hasan) ने आरोप लगाया है कि यूएई में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2009 में हुई एकदिवसीय सीरीज में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों ने जानबूझकर खराब प्रदर्शन किया था क्योंकि वह यूनुस खान की कप्तानी से नाखुश थे. पाकिस्तान की ओर से नौ टेस्ट, 74 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले 42 साल के राणा ने उस दौरे के विशेष रूप से दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की बात की. राणा ने स्थानीय समाचार चैनल से कहा, 'हम 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ यूएई में दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच हार गए क्योंकि कुछ खिलाड़ियों ने जानबूझकर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया.'

तेज गेंदबाज राणा (Rana Naved ul Hasan) ने कहा कि वह दुबई दौरे से इसलिए हट गए थे क्योंकि वह कप्तान के खिलाफ सीनियर खिलाड़ियों की साजिश का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे. दक्षिण अफ्रीका में 2009 चैंपियन्स ट्राफी के बाद कुछ खिलाड़ी एकजुट हो गए थे और कथित तौर पर यूनुस को हटवाने का प्रयास किया था क्योंकि उन्हें लगता था कि वह अहंकारी और दूसरों को अपमानित करने वाला है.
न्यूजीलैंड ने जीती थी वनडे सीरीज


बता दें जिस सीरीज की बात राणा नावेद उल हसन (Rana Naved ul Hasan) कर रहे हैं, उसमें पाकिस्तान को न्यूजीलैंड ने 2-1 से हराया था. अबु धाबी में खेली गई इस सीरीज का पहला मैच पाकिस्तान ने 138 रनों से जीता था. लेकिन इसके बाद पाकिस्तान की टीम दोनों मैच गंवा बैठी. दूसरे मैच में मैक्कलम के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने 303 रन बनाए थे और जवाब में पाकिस्तानी टीम महज 239 रनों पर सिमट गई. तीसरे वनडे में पाकिस्तानी टीम को महज 212 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन वो 204 रनों पर ही सिमट गई.

पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी कौन थे?
राणा नावेद उल हसन (Rana Naved ul Hasan) जिन सीनियर खिलाड़ियों पर आरोप लगा रहे हैं वो कौन थे? उनका नाम तो सामने नहीं आया है. लेकिन सीरीज में सलमान बट, शाहिद अफरीदी, कामरान अकमल, शोएब मलिक, अब्दुल रज्जाक जैसे सीनियर खिलाड़ी शामिल थे. (भाषा के इनपुट के साथ)

गौतम गंभीर ने कहा-डीआरएस होता तो ये गेंदबाज 900 से ज्यादा विकेट लेता

इस खिलाड़ी ने बेच दिया घर, जमीन-जायदाद, देश भी छोड़ा, वजह जानकर रह जाएंगे दंग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज