लाइव टीवी

रांची टेस्‍ट: विराट कोहली-रोहित शर्मा प्रैक्टिस सेशन से रहे दूर, कुलदीप ने की बैटिंग प्रैक्टिस

भाषा
Updated: October 17, 2019, 10:41 PM IST
रांची टेस्‍ट: विराट कोहली-रोहित शर्मा प्रैक्टिस सेशन से रहे दूर, कुलदीप ने की बैटिंग प्रैक्टिस
रोहित शर्मा रांची एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद.

पहले दो टेस्ट से बाहर रहे कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने अभ्यास सत्र का पूरा इस्तेमाल किया. इस सत्र में अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल और ईशांत शर्मा ने भी भाग लिया.

  • Share this:
रांची: कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट से पहले वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया लेकिन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) अपने बल्लेबाजी कौशल को निखारते नजर आए. पहले दो टेस्ट से बाहर रहे कुलदीप ने अभ्यास सत्र का पूरा इस्तेमाल किया. इस सत्र में अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल और इशांत शर्मा ने भी भाग लिया.

शास्‍त्री-अरुण ने किया पिच का मुआयना
इससे पहले मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने पिच का मुआयना किया. पिच सूखी होने से स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) ने कहा, ‘मुझे लगता है कि विकेट स्पिन लेगा. पिच सूखी दिख रही है लिहाजा रिवर्स स्विंग भी ले सकती है. स्पिन की भूमिका काफी अहम होगी.’

indian cricket team, virat kohli, india south africa test, rohit sharma, ranchi test, इंडियन क्रिकेट टीम, इंडिया साउथ अफ्रीका टेस्‍ट, रांची टेस्‍ट, विराट कोहली, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव
चेतेश्‍वर पुजारा बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए.


दक्षिण अफ्रीका का फोकस बल्‍लेबाजी पर
भारत के लिए आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने क्रमश: 14 और 10 विकेट लिए हैं. कुलदीप को अगर मौका मिलता है तो किसी तेज गेंदबाज को बाहर रहना होगा. दक्षिण अफ्रीका ने सुबह अभ्यास सत्र में भाग लिया और फोकस बल्लेबाजी पर था. दक्षिण अफ्रीका के अभ्यास सत्र में कप्तान डु प्लेसी, टेंबा बावुमा, थ्यूनिस डी ब्रूइन, क्विंटन डी कॉक, सेनुरन मुथुस्वामी ने भाग लिया.

दक्षिण अफ्रीका की ओर से वर्नोन फिलेंडर ने गेंद से अभ्‍यास किया. लेकिन बाकी तेज गेंदबाज बल्‍लेबाजी में खुद को मांजते नजर आए.
Loading...

सीरीज अपने नाम कर चुका है भारत
भारत विशाखपत्‍तनम व पुणे टेस्‍ट जीतकर 3 मैचों की सीरीज 2-0 से जीत चुका है. ऐसे रांची टेस्‍ट में उसके पास सफाया करने का मौका होगा. इसके जरिए वह वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा. अभी भारत के पास 4 मैचों से 200 अंक है. दूसरे नंबर पर न्‍यूजीलैंड है जिसके 60 अंक है.

भारतीय तेज आक्रमण मुझे अतीत के कैरेबियाई आक्रमण की याद दिलाता है : लारा

अमित शाह बोले- गांगुली से अभी कोई राजनीतिक बात नहीं पर आगे कुछ भी हो सकता है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 10:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...