1000 विकेट लेने वाला खिलाड़ी बन सकता है बांग्लादेश का गेंदबाजी कोच, टी20 वर्ल्ड कप अहम

बांग्लादेश ने हाल ही में श्रीलंका से वनडे सीरीज जीती है. (AFP)

बांग्लादेश ने हाल ही में श्रीलंका से वनडे सीरीज जीती है. (AFP)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) जल्द स्पिन गेंदबाजी कोच के नाम की घोषणा कर सकता है. कोरोना के कारण न्यूजीलैंड के डेनियल वेटाेरी टीम के साथ नहीं थे. इस कारण बोर्ड नए कोच की नियुक्ति करने जा रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजी कोच बन सकते हैं. उन्हें न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी की जगह यह जिम्मेदारी मिल सकती है. डेनियल विटोरी कोरोना महामारी के कारण नियमित रूप से बांग्लादेश टीम में शामिल नहीं हो पाए और बाद में यह पद खाली हो गया. पाकिस्तान के सईद अजमल और भारत के सैराज बहुतुले अन्य दो उम्मीदवार थे. हेराथ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 से अधिक विकेट लिए हैं.

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष अकरम खान ने क्रिकइंफो को इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि वे जल्द ही अंतिम निर्णय लेंगे. हेराथ उम्मीदवारों में से एक हैं और वह निश्चित रूप से इस पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम जिम्बाब्वे दौरे से पहले इसे अंतिम रूप देने की पूरी कोशिश करेंगे. टीम 29 जून को जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना होगी. उसे वहां एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 सीरीज खेलनी है. इसके पहले टीम को ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से घर में 14 लिमिटेड ओवर के मुकाबले हैं. यह टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से महत्वपूर्ण है.

बांग्लादेश के श्रीलंका दौरे के दौरान भूमिका निभाने के लिए बीसीबी ने स्थानीय स्पिन कोच सोहेल इस्लाम का इस्तेमाल किया था. उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी. उनका अगला ध्यान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की सीरीज पर है. बांग्लादेश को लगातार इंटरनेशनल मुकाबले खेलने हैं. इस कारण उनके खिलाड़ी शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल के बचे मुकाबले के दौरान नहीं रहेंगे. बोर्ड ने उन्हें एनओसी देने से इंकार कर दिया है.

हेराथ ने टेस्ट में 400 से अधिक विकेट लिए
श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. उन्होंने टेस्ट में 93 मैच में 433 विकेट लिए हैं. 34 बार पांच विकेट और 9 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया. फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात की जाए तो 43 साल के हेराथ ने 270 मैच में 1080 विकेट लिए हैं. 70 बार 5 विकेट विकेट झटके हैं. इसके अलावा उन्होंने 71 वनडे में 74 और 17 टी20 में 18 विकेट लिए हैं. वे 2018 में रिटायर हुए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज