Home /News /sports /

ranji final 2022 mumbai has scored 113 runs for 2 wickets in the 2nd innings prithvi shaw

Ranji Final: मप्र ने 2 कैच टपकाए, मुंबई पर बढ़त सिर्फ 49 रन की बची, पृथ्वी नहीं खेल सके कप्तानी पारी

Ranji Final 2022: मप्र अभी भी मजबूत स्थिति में है. (BCCI Domestic)

Ranji Final 2022: मप्र अभी भी मजबूत स्थिति में है. (BCCI Domestic)

Ranji Final 2022: मुंबई के खिलाड़ियों ने दूसरी पारी में तेज बल्लेबाजी करके रणजी ट्रॉफी के फाइनल में वापसी की उम्मीद बचाए रखी है. चौथे दिन का खेल खत्म होने पर टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 113 रन बना लिए हैं.

बेंगलुरु. मुंबई की टीम रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मप्र के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 162 रन से पीछे थी. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की अगुवाई वाली टीम ने दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी करके मैच में वापसी की उम्मीद को जिंदा रखा है. चौथे दिन का खेल खत्म होने पर मुंबई ने दूसरी पारी में 22 ओवर में 2 विकेट पर 113 रन बना लिए हैं. टीम अभी भी 49 रन से पीछे है, जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं. इससे पहले मप्र की टीम पहली पारी में 536 रन बनाकर आउट हुई. रजत पाटीदार ने 122 रन बनाए. इससे पहले मुंबई ने पहली पारी में 374 रन बनाए थे. अब रविवार को 5वां और अंतिम दिन काफी रोमांचक रहने की उम्मीद है. मुंबई ने सबसे अधिक 41 बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता है. वहीं मप्र की नजर पहले खिताब पर है.

यशस्वी जायसवाल चोट के कारण दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे. पृथ्वी शॉ और विकेटकीपर बल्लेबाज हार्दिक तमोरे दूसरी पारी में ओपनिंग करने आए. लेकिन मप्र ने चौथे ओवर में ही 6 रन के स्कोर पर पृथ्वी का कैच टपका दिया. तेज गेंदबाज अनुभव अग्रवाल की गेंद पर शॉ ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन फाइन लेग पर गौरव यादव आसान सा कैच नहीं पकड़ सके. अगले ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय की गेंद पर पहली स्लिप में रजत पाटीदार ने तमोरे का आसान सा कैच छोड़ दिया. वे उस समय सिर्फ 4 रन पर थे.

पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े

पृथ्वी शॉ और हार्दिक ने मिले जीवनदान का फायदा उठाया. दोनों ने पहले विकेट के लिए 10.3 ओवर में 63 रन जोड़े. तमोरे 32 गेंद पर 23 रन बनाकर कुमार कार्तिकेय का ही शिकार बने. वहीं शॉ 52 गेंद पर 44 रन बनाकर गाैरव यादव की गेंद पर आउट हुए. 3 चौका और 2 छक्का जड़ा. शॉ रणजी सीजन में कोई प्रभाव नहीं छोड़ सके. अरमान जाफर 34 गेंद पर 30 और सुवेद पारकर 14 गेंद पर 9 रन बनाकर खेल रहे हैं. मुंबई के बल्लेबाजों ने अब तक 5 से अधिक की इकोनाॅमी से रन बनाए हैं.

अब सिर्फ 2 ही रिजल्ट

5 दिन के मैच के 4 दिन खत्म हो गए हैं. अगर कोई चमत्कार नहीं होता है, तो मैच के 2 ही रिजल्ट निकल सकते हैं. पहला, मैच ड्रॉ रहा तो मप्र की टीम पहली पारी में बढ़त के आधार पर चैंपियन बनेगी. दूसरा, मप्र मैच में अभी भी जीत दर्ज कर सकती है. अंतिम दिन मुंबई के बल्लेबाज तेज रन बनाकर मप्र को लक्ष्य देना चाहेंगे. क्योंकि अंतिम दिन पिच पर स्पिनर्स को टर्न मिलेगा. बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी अब तक मौजूदा सीजन में 42 विकेट ले चुके हैं.

मिताली राज का बड़ा रिकॉर्ड संन्यास के 16 दिन बाद ही टूट गया, हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास

इससे पहले मैच के चौथे दिन मप्र ने 3 विकेट पर 368 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान आदित्य श्रीवास्तव 25 रन बनाकर आउट हुए. अक्षत रघुवंशी ने 9 और पार्थ सहानी 11 रन बनाए. इसके बाद रजत पाटीदार और सारांश जैन ने साझेदारी करके स्कोर को 500 के करीब पहुंचाया. पाटीदार 219 गेंद पर 122 रन बनाकर आउट हुए. 20 चौका जड़ा. इस बीच सारांश ने अपने फर्स्ट क्लास करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया. वे 97 गेंद पर 57 रन बनाकर आउट हुए. मुंबई की ओर से मुलानी ने सबसे अधिक 5 विकेट झटके.

Tags: BCCI, Mumbai, Prithvi Shaw, Ranji Trophy

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर