लाइव टीवी

रणजी ट्रॉफी: चेतेश्‍वर पुजारा हुए फेल, टीम पर भी संकट, 1 दिन में गिरे 17 विकेट

भाषा
Updated: December 9, 2019, 7:41 PM IST
रणजी ट्रॉफी: चेतेश्‍वर पुजारा हुए फेल, टीम पर भी संकट, 1 दिन में गिरे 17 विकेट
चेतेश्वर पुजारा. (फाइल फोटो)

चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिए यह मैच काफी अहम था क्‍योंकि अगले साल वह टीम इंडिया (Team India) के साथ न्‍यूजीलैंड के दौरे पर टेस्‍ट सीरीज के लिए जाएंगे.

  • Share this:
धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) और सौराष्ट्र (Saurashtra) के बीच रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) एलीट ग्रुप बी मैच के पहले दिन सोमवार को यहां 17 विकेट गिरे जिससे कोई भी टीम अपनी स्थिति मजबूत नहीं कर सकी. भारतीय टेस्‍ट टीम के सदस्‍य चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) भी विकेटों के पतझड़ में खुद को बचा नहीं पाए. हिमाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन प्रेरक मांकड़ (13 रन पर तीन विकेट), चिराग जानी (26 रन पर तीन विकेट) और जयदेव उनादकट (31 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने टीम सिर्फ 120 रन पर ढेर हो गई.

हिमाचल की ओर से सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा (33) और सुमित वर्मा (22) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए. धर्मशाला की विकेट तेज गेंदबाजों के मददगार थी. इस वजह से सौराष्‍ट्र को स्पिनर्स को मोर्चे पर लगाने का मौका ही नहीं मिला.  वहीं हिमाचल प्रदेश की ओर से स्पिनर ने केवल एक ओवर डाला.

indian cricket team, virat kohli, india south africa test, rohit sharma, ranchi test, इंडियन क्रिकेट टीम, इंडिया साउथ अफ्रीका टेस्‍ट, रांची टेस्‍ट, विराट कोहली, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव
चेतेश्‍वर पुजारा बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए.


सौराष्‍ट्र ने 93 रन पर गंवाए 7 विकेट

इसके जवाब में सौराष्ट्र ने भी दिन का खेल खत्म होने तक 93 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे. सलामी बल्लेबाज स्नेहल पटेल (42) के अलावा सिर्फ अर्पित वसावड़ा (16) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. भारतीय टेस्ट टीम के सदस्य चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) केवल दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हिमाचल की ओर से वैभव अरोड़ा (20 रन पर तीन विकेट) और पंकज जायसवाल (29 रन पर तीन विकेट) ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

दिन का खेल खत्म होने पर मांकड़ पांच जबकि धर्मेंद्र सिंह जडेजा एक रन बनाकर खेल रहे थे. सौराष्ट्र की टीम अब भी 27 रन से पीछे है जबकि उसके सिर्फ तीन विकेट शेष हैं.

पुजारा के लिए न्‍यूजीलैंड दौरे की तैयारी का मौकाचेतेश्‍वर पुजारा के लिए यह मैच काफी अहम था क्‍योंकि अगले साल वह टीम इंडिया के साथ न्‍यूजीलैंड के दौरे पर टेस्‍ट सीरीज के लिए जाएंगे. धर्मशाला और न्‍यूजीलैंड के हालात एक जैसे ही होते हैं. ऐसे में यहां पर अगर वे अच्‍छा प्रदर्शन करते तो उनके लिए न्‍यूजीलैंड दौरे की अच्‍छी तैयारी हो जाती. धर्मशाला की विकेट पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है. वहीं सौराष्‍ट्र का घरेलू मैदान राजकोट स्पिन के लिए मददगार रहता है.

पाकिस्‍तान लगातार 3 सीरीज में साफ, मिस्‍बाह उल हक ने दी इस्‍तीफे की धमकी

लचर फील्डिंग पर जमकर बरसे कोहली, कहा-ऐसे तो जितने भी रन बना लें, कम ही पड़ेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 7:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर