होम /न्यूज /खेल /

Ranji Trophy 2021: रहाणे-पुजारा को बड़ी पारी का इंतजार, डेब्यू में इतिहास रचने वाले खिलाड़ी पर भी रहेगी नजर

Ranji Trophy 2021: रहाणे-पुजारा को बड़ी पारी का इंतजार, डेब्यू में इतिहास रचने वाले खिलाड़ी पर भी रहेगी नजर

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्ववर पुजारा इस समय रणजी मैच में खेल रहे हैं. (Photo-Instagram)

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्ववर पुजारा इस समय रणजी मैच में खेल रहे हैं. (Photo-Instagram)

Ranji Trophy 2021: टेस्ट टीम से बाहर किए गए अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मोजूदा सीजन के पहले रणजी मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी जबकि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) शतक से चूक गए थे. अंडर-19 विश्व विजेता कप्तान यश धुल (Yash Dhull) ने डेब्यू मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया था. रणजी ट्रॉफी ग्रुप चरण के दूसरे दौर के मैच गुरुवार से खेले जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

अहमदाबाद. भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए गए अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के प्रदर्शन पर कल से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के ग्रुप चरण के दूसरे दौर के मैचों के दौरान फिर से सभी की निगाहें टिकी रहेंगी. मुंबई की टीम एलीट ग्रुप डी में गोवा का सामना करेगी जिसमें रहाणे बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे. रहाणे ने सौराष्ट्र के खिलाफ पहले मैच में 129 रन बनाए थे लेकिन इसके बावजूद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम में नहीं चुना गया.

यह मैच ड्रॉ छूटा था जिसमें पुजारा पहली पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे थे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 91 रन की बड़ी पारी खेली थी. पुजारा फिर से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने के लिए ओडिशा के खिलाफ होने वाले मैच में बड़ी पारी खेलने का प्रयास करेंगे. मुंबई और गोवा के मैच में युवा बल्लेबाज सरफराज खान पर भी निगाहें टिकी रहेंगी जिन्होंने पिछले मैच में 275 रन की बड़ी पारी खेली थी. मुंबई इस मैच में पूरे अंक हासिल करने की भी कोशिश करेगा.

यह भी पढ़ें:टेंशन में टीम इंडिया, आखिर क्यों बढ़ रही चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट, जिम्मेदार कौन?

विराट कोहली ने युवराज को ‘गोल्डन बूट’ के लिए कहा शुक्रिया, बोले- कैंसर से आपकी वापसी दुनिया के लिए बनी रहेगी प्ररेणा

उधर गुवाहाटी में दिल्ली और झारखंड के बीच ग्रुप एच के मैच में भारतीय टीम से बाहर किये गए एक अन्य खिलाड़ी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के अलावा युवा सलामी बल्लेबाज यश धुल (Yash Dhull) पर सभी का ध्यान रहेगा. इशांत पहले रणजी ट्राफी में नहीं खेलना चाहते थे लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में नहीं चुने जाने के बाद उन्होंने अपना मन बदल दिया था. वह पहले मैच में नहीं खेल पाये थे.

भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान धुल ने तमिलनाडु के खिलाफ अपने पदार्पण मैच में ही दोनों पारियों में शतक जड़ने का कारनामा किया था और वह अपनी इस शानदार फॉर्म को बरकरार रखकर दिल्ली को पूरे अंक दिलवाने में अहम योगदान देना चाहेंगे.

ग्रुप एच का अन्य मैच तमिलनाडु और छत्तीसगढ़ के बीच खेला जाएगा. तमिलनाडु के शाहरूख खान ने पिछले मैच में 194 रन की धमाकेदार पारी खेली थी और इस मैच में भी वह आकर्षण का केंद्र होंगे। छत्तीसगढ़ ने पिछले मैच में झारखंड को आठ विकेट से हराया था और वह अभी ग्रुप में शीर्ष पर है. प्लेट ग्रुप में सभी निगाहें की बिहार के युवा बल्लेबाज सकीबुल गनी पर टिकी रहेंगी जिन्होंने मिजोरम के खिलाफ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने पदार्पण मैच में तिहरा शतक (341 रन) बनाकर नया इतिहास रचा था। बिहार का सामना अब सिक्किम से होगा.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Ranji Trophy, Yash Dhull

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर