होम /न्यूज /खेल /

Ranji Trophy 2022: चेतेश्वर पुजारा को डेब्यू करने वाले गेंदबाज ने दिया झटका, करियर पर संकट भी गहराया

Ranji Trophy 2022: चेतेश्वर पुजारा को डेब्यू करने वाले गेंदबाज ने दिया झटका, करियर पर संकट भी गहराया

Ranji Trophy 2022: चेतेश्वर पुजारा पहले ही मैच में फेल हो गए. वो मुंबई के खिलाफ शून्य पर आउट हुए. (Cheteshwar pujara instagram)

Ranji Trophy 2022: चेतेश्वर पुजारा पहले ही मैच में फेल हो गए. वो मुंबई के खिलाफ शून्य पर आउट हुए. (Cheteshwar pujara instagram)

Ranji Trophy 2022: चेतेश्वर पुजारा अपना टेस्ट करियर बचाने के लिए रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं. हालांकि, मुंबई के खिलाफ पहले मैच में ही उनके हाथ नाकामी आई. वो सिर्फ 4 गेंद पर ही आउट हो गए. उनका खाता तक नहीं खुला. उनका विकेट फर्स्ट क्लास डेब्यू करने वाले गेंदबाज मोहित अवस्थी ने हासिल किया. वहीं, इस मैच में मुंबई की तरफ से खेल रहे अजिंक्य रहाणे ने जरूर शतक जड़कर फॉर्म में लौटने के संकेत दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) का मौजूदा सीजन की अहमियत टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों के लिए सबसे ज्यादा है. क्योंकि इनका टेस्ट करियर रणजी ट्रॉफी के प्रदर्शन पर टिका है. यह दो खिलाड़ी हैं अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara). अगर रणजी ट्रॉफी में इनका बल्ला चला तो इनके टेस्ट करियर को संजीवनी मिल सकती है और अगर ऐसा करने में यह दोनों बल्लेबाज नाकाम रहे, तो फिर टेस्ट करियर खत्म भी हो सकता है. यह दोनों रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं. रहाणे जहां मुंबई टीम का हिस्सा हैं, तो वहीं पुजारा सौराष्ट्र की टीम में शामिल हैं.

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने तो सौराष्ट्र के खिलाफ मैच की पहली पारी में शतक जड़कर अच्छी शुरुआत की. उन्होंने 290 गेंद में 17 चौके और 2 छक्कों की मदद से 129 रन बनाए. रहाणे ने दोहरा शतक जड़ने वाले सरफराज खान के साथ मिलकर 252 रन की पार्टनरशिप भी की. लेकिन पुजारा की रणजी ट्रॉफी में वापसी अच्छी नहीं रही और वो 4 गेंद में ही आउट हो गए और उनका खाता तक नहीं खुला. इस फीके प्रदर्शन के बाद पुजारा पर दबाव और बढ़ेगा. क्योंकि उनके टेस्ट करियर और कितना लंबा चलेगा, वो रणजी ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन पर ही निर्भर करेगा.

इससे पहले, मुंबई ने सौराष्ट्र के खिलाफ अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 544 रन के स्कोर पर घोषित की. इसके जवाब में सौराष्ट्र ने शुरुआत तो सधी हुई की थी. लेकिन 47 रन के स्कोर पर स्नेल पटेल (35) के आउट होते ही सौराष्ट्र की पारी लड़खड़ा गई और अगले 4 बल्लेबाज स्कोरबोर्ड पर 29 रन और जोड़कर पवेलियन लौट गए. इसमें पुजारा भी शामिल हैं.

पुजारा का खेल 4 गेंद में खत्म
चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. उन्हें मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास डेब्यू करने वाले 29 साल के गेंदबाज मोहित अवस्थी ने अपना शिकार बनाया. मोहित की एक अंदर आती गेंद को पुजारा समझ नहीं आए और गेंद सीधे उनके पैड से टकराई और अपील होते ही अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू करार दे दिया. मोहित ने सौराष्ट्र के टॉप-ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया. सौराष्ट्र के पहले गिरे 5 विकेट में से मोहित ने 3 विकेट अपने नाम किए.

टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले टीम इंडिया खास प्लान पर करेगी काम, ऋषभ पंत का खुलासा

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का धमाकेदार प्रदर्शन, फिर भी ईडन गार्डन्स में जाहिर की नाराजगी

पुजारा-रहाणे खराब फॉर्म से जूझ रहे
इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर लंबे वक्त से सवाल खड़े हो रहे हैं. इक्का-दुक्का पारियों को छोड़ दें तो बीते 1 साल से दोनों का बल्ला खामोश है. इसी वजह से इन्हें लगातार टीम से बाहर करने की बातें हो रही है. हालांकि, दक्षिण अफ्रीका में दोनों को टीम मैनेजमेंट ने मौका दिया. लेकिन, दोनों का प्रदर्शन फीका ही रहा. अब श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम मैनेजमेंट युवा खिलाड़ियों को आजमाने पर विचार कर रहा है. ऐसे में रणजी ट्रॉफी में फीके प्रदर्शन से इनकी आगे की राह और मुश्किल हो सकती है.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Ranji Trophy, Team india

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर