होम /न्यूज /खेल /

Ranji Trophy: IPL टीम ने किया 4 करोड़ में रीटेन, अब जड़ा तूफानी शतक; लेकिन पंत का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए

Ranji Trophy: IPL टीम ने किया 4 करोड़ में रीटेन, अब जड़ा तूफानी शतक; लेकिन पंत का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए

Ranji Trophy: आईपीएल 2022 के लिए 4 करोड़ में रीटेन होने वाले बल्लेबाज ने तूफानी शतक जड़ा है. (Abdul samad instagram)

Ranji Trophy: आईपीएल 2022 के लिए 4 करोड़ में रीटेन होने वाले बल्लेबाज ने तूफानी शतक जड़ा है. (Abdul samad instagram)

Ranji Trophy 2022: आईपीएल 2022 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के ऑलराउंडर अब्दुल समद (Abdul Samad) ने 68 गेंद में शतक ठोका है. उन्होंने जम्मू-कश्मीर की तरफ से खेलते हुए पुडुचेरी के खिलाफ यह कमाल किया है. हालांकि, वो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के सबसे तेज सेंचुरी जड़ने का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए. पंत ने 2016 में 48 गेंद में झारखंड के खिलाफ शतक जड़ा था. समद ने 78 गेंदों पर 103 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 19 चौके और 2 छक्के ठोके. यानी चौके-छक्कों से ही 88 रन पूरे किए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने जिस खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपए में रीटेन किया था. उसने रणजी ट्रॉफी में धमाकेदार पारी खेली है. इस खिलाड़ी ने टी20 के अंदाज में खेलते हुए सिर्फ 68 गेंद में शतक जड़ा है. इस खिलाड़ी का नाम अब्दुल समद है, जो घरेलू क्रिकेट में जम्मू-कश्मीर की तरफ से खेलते हैं. समद ने पुडुचेरी के खिलाफ यह आतिशी पारी खेली है. यह रणजी ट्रॉफी के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक है. हालांकि, वो 6 साल पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के सबसे तेज सेंचुरी जड़ने के रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाए. पंत ने 2016 में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए झारखंड के खिलाफ सिर्फ 48 गेंद में शतक जड़ा था. तब उन्होंने 67 गेंद में कुल 135 रन ठोके थे. पंत की इस पारी में 8 चौके और 13 छक्के शामिल थे.

पंत से पहले रणजी ट्रॉफी में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड मध्य प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा (Naman Ojha) के नाम था. उन्होंने 2015 में कर्नाटक के खिलाफ 69 गेंद पर शतक जड़ा था. समद अब नमन को पीछे छोड़ते हुए सबसे तेज सेंचुरी जड़ने के मामले में दूसरे पायदान पर आ गए हैं.

अब्दुल समद (Abdul Samad) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के इस सीजन के पहले मैच में 78 गेंदों पर 103 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 19 चौके और 2 छक्के ठोके. उनकी इस पारी की बदौलत जम्मू-कश्मीर ने पहली पारी में 426 रन बनाए. जम्मू-कश्मीर की तरफ से टॉप-3 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े. सलामी बल्लेबाज कामरान इकबाल ने 96, जतिन वाधवान ने 69 और शुभम पुंडीर ने 51 रन बनाए. इससे पहले, पुडुचेरी ने पहली पारी में 343 रन बनाए थे. पारस डोगरा ने सबसे अधिक 108 रन बनाए थे. इसके अलावा एस.कार्तिक ने फिफ्टी जड़ी थी.

Ranji Trophy 2022: चेतेश्वर पुजारा को डेब्यू करने वाले गेंदबाज ने दिया झटका, करियर पर संकट भी गहराया

टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले टीम इंडिया खास प्लान पर करेगी काम, ऋषभ पंत का खुलासा

समद को SRH ने 4 करोड़ में रीटेन किया

समद को आईपीएल 2021 में हैदराबाद ने 20 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन इस बार उन्हें 4 करोड़ में रिटेन किया. समद आईपीएल में खेलने वाले जम्मू कश्मीर के चौथे क्रिकेटर हैं. उन्होंने आईपीएल के दो सीजन में कुल 23 मैच में 222 रन बनाए हैं. लीग में उन्होंने 12 चौके और 14 छक्के लगाए हैं.

Tags: IPL, Ranji Trophy, Rishabh Pant, SRH

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर