होम /न्यूज /खेल /Ranji Trophy 2022: एस श्रीसंत को 9 साल बाद मिला विकेट, भावुक होकर पिच पर लेटे, Video

Ranji Trophy 2022: एस श्रीसंत को 9 साल बाद मिला विकेट, भावुक होकर पिच पर लेटे, Video

Ranji Trophy 2022: एस श्रीसंत 9 साल बाद मुकाबला खेलने उतरे. (Sreesanth/twitter)

Ranji Trophy 2022: एस श्रीसंत 9 साल बाद मुकाबला खेलने उतरे. (Sreesanth/twitter)

Ranji Trophy 2022: एस श्रीसंत (S Sreesanth) की घरेलू क्रिकेट में 9 साल बाद वापसी हुई. रणजी ट्रॉफी में उन्होंने अपना पहल ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के अहम सदस्य रहे केरल के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) की 9 साल बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी हुई. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में केरल के लिए मेघालय के खिलाफ (Kerala vs Meghalaya) सीजन का अपना मुकाबला खेला. इसे लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर फैंस के लिए एक खास चीज शेयर की है. मेघालय के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने जैसे ही आर्यन बोरा का विकेट लिए, वह जमीन पर लेट गए और पिच को प्रणाम किया. यह पहला मौका था, जब उन्हें फर्स्ट क्लास में 9 साल बाद पहला विकेट मिला. श्रीसंत ने इस वीडियो को खुद अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया. जश्न का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

रणजी ट्रॉफी में 9 साल के लंबे अंतराल के बाद पहला विकेट लेने के बाद एस श्रीसंत ने ट्वीट कर लिखा, ‘9 सालों यह मेरा पहला विकेट है. ईश्वर की कृपा से जब मुझे पहला विकेट मिला, तो मैं बहुत ज्यादा खुश हो गया और जमीन पर लेट कर प्रणाम करने लगा.’ श्रीसंत 2013 के बाद से पहली बार प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहे हैं. 38 साल के श्रीसंत फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक 213 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 6 बार 5 विकेट लिए लिए हैं. 2013 में आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में उन्हें बैन कर दिया गया था. लेकिन बाद में कोर्ट ने सजा को घटाकर 7 वर्ष कर दिया था.

55 रन देकर 6 विकेट बेस्ट प्रदर्शन

एस श्रीसंत ने भारत के लिए 27 टेस्ट मैच खेले, जिनमें उन्होंने 87 विकेट लिए. टेस्ट में श्रीसंत का बेस्ट प्रदर्शन 40 रन देकर 5 विकेट रहा. इसके अलावा उन्होंने उन्होंने 53 वनडे में भी टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया और 75 विकेट झटके. वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 55 रन देकर 6 विकेट रहा. उन्होंने भारत के लिए 10 टी20 इंटरनेशन मैच भी खेले और 7 विकेट चटकाए. साल 2011 में भारत की वर्ल्ड विजेता टीम का हिस्सा रहे श्रीसंत सीमित ओवरों की क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं.

Tags: BCCI, Kerala, Ranji Trophy, S Sreesanth, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें