होम /न्यूज /खेल /अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू मैच में छक्के से पूरा किया अर्धशतक, पिता सचिन के बड़े रिकॉर्ड की कर सकते हैं बराबरी

अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू मैच में छक्के से पूरा किया अर्धशतक, पिता सचिन के बड़े रिकॉर्ड की कर सकते हैं बराबरी

अर्जुन तेंदुलकर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट डेब्यू में जड़ा अर्ध शतक. (Arjun Tendulkar/Instagram)

अर्जुन तेंदुलकर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट डेब्यू में जड़ा अर्ध शतक. (Arjun Tendulkar/Instagram)

Ranji trophy 2022-2023: अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन आगाज किया है. ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार शुरुआत की है. रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में वे (Ranji trophy 2022-2023) गोवा से खेल रहे हैं. मैच के दूसरे दिन बुधवार को उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 52 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. 8 चौका और एक छक्का लगाया. उन्होंने छक्के से अर्धशतक पूरा किया. वे अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं. इस तरह से उन्होंने पिता सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की छाप भी दिखा दी है. सचिन ने 1988 में अपने पहले फर्स्ट क्लास मैच में शतक जड़ा था. अब अर्जुन 34 साल बाद यह कारनामा दोहरा सकते हैं. गोवा ने लंच तक 117 ओवर में 5 विकेट पर 320 रन बना लिए हैं.

मैच के दूसरे दिन गोवा ने पहली पारी में 5 विकेट पर 210 रन से आगे खेलना शुरू किया. अर्जुन तेंदुलकर 4 रन बनाकर बनाकर नाबाद रहे थे. वे छठे विकेट के लिए सुयश प्रभुदेसाई के साथ शतकीय साझेदारी कर चुके हैं. सुयश 292 गेंद पर 128 बनाकर खेल रहे हैं. 16 चौका लगाया है. वहीं अर्जुन 121 गेंद पर 67 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने अब तक 119 रन की नाबाद साझेदारी की है.
" isDesktop="true" id="5049791" >

सचिन ने गुजरात के खिलाफ जड़ा था शतक
अर्जुन तेंदुलकर टी20 लीग में आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से जुड़े हुए हैं. सचिन तेंदुलकर को देखें तो इस दिग्गज क्रिकेटर ने दिसंबर 1988 में गुजरात के खिलाफ फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. बॉम्बे से खेलते हुए सचिन ने पहली पारी में बेहतरीन शतक जड़ा था. वे सिर्फ 15 साल की उम्र में यहां तक पहुंच गए थे. वे रणजी ट्रॉफी के इतिहास में डेब्यू मैच में ऐसा करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी हैं. सचिन ने 129 गेंद में शतक पूरा किया था. 12 चौके भी जड़े थे. उन्होंने 100 रन की नाबाद पारी खेली थी. दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था और यह मैच ड्रॉ रहा था.

अर्जुन तेंदुलकर ने किया डेब्यू, पहले दिन रहे नाबाद, जानें क्यों हो रही सचिन से तुलना

23 साल के अर्जुन तेंदुलकर की बात करें तो वे बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं. वे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज भी हैं. उन्होंने अब तक 9 टी20 मैच में 12 विकेट लिए हैं. 10 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. वहीं लिस्ट-ए क्रिकेट के 7 मैच में 8 विकेट झटक चुके हैं. 32 रन देकर 2 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है.

Tags: Arjun tendulkar, Goa, Mumbai, Ranji Trophy, Sachin tendulkar

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें