• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • रणजी ट्रॉफी के लिए यूपी के संभावित 30 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी, सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार बाहर

रणजी ट्रॉफी के लिए यूपी के संभावित 30 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी, सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार बाहर

सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार यूपी टीम की इस लिस्ट से बाहर हैं (फोटो साभारः Instagram @sureshraina3)

सुरेश रैना और भुवनेश्वर कुमार यूपी टीम की इस लिस्ट से बाहर हैं (फोटो साभारः Instagram @sureshraina3)

इसमें अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) और गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का नाम शामिल नहीं है. हालांकि, रैना और भुवनेश्वर दोनों बेंगलुरु में होने वाले सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नमेंट के लिए उत्तर प्रदेश की टीम में शामिल हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (UPCA) ने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) और विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) के लिए 30 संभावित खिलाड़ियों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) और गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का नाम शामिल नहीं है. हालांकि, रैना और भुवनेश्वर दोनों बेंगलुरु में होने वाले सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नमेंट के लिए उत्तर प्रदेश की टीम में शामिल हैं.

    फिलहाल, रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में जरूरत पड़ने पर दोनों की सेवाएं ली जा सकती हैं. रणजी और विजय हजारे ट्रॉफी के कार्यक्रम की घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन बीसीसीआई ने सभी बोर्डों को घरेलू सत्र के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए थे. उसी के मद्देनजर टीम के संभावित 30 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया गया है.

    चहल के साथ शादी से पहले दुल्हन के लिबास में धनश्री ने किया था डांस, VIDEO वायरल

    णजी और विजय हजारे के लिए यूपी की संभावित लिस्ट
    यूपीसीए के मुख्य संचालन अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया कि संभावित खिलाड़ियों में प्रियम गर्ग, कर्ण शर्मा, रिंकू सिंह,अक्षदीप नाथ, मोहम्मद सैफ, अलमास शौकत, समीर चौधरी, समीर रिजवी, माधव कौशिक, सत्यम दीक्षित, हरदीप सिंह, राहुल रावत, आर्यन जुयाल, उपेन्द्र यादव, अंकित राजपूत, शिवम मावी, मोहसिन खान, आकिब खान, योगेन्द्र दोयला, यश दयाल, सुनील कुमार, जसमेर धनकर, सौरभ कुमार, शानू सैनी, जीशान अंसारी, ध्रुव चंद जुरेल, शुभम चौबे, अभिषेक गोस्वामी, पार्थ मिश्रा और मोहम्मद जावेद शामिल हैं.

    प्रियम गर्ग बने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में यूपी के कप्तान
    बता दें कि 2015 में उत्तर प्रदेश की टीम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी पर कब्जा किया था. तब सुरेश रैना के हाथ में टीम की कमान थी. इस बार यूपी टीम की जिम्मेदारी अंडर-19 विश्वकप में भारतीय टीम के कप्तान रहे प्रियम गर्ग के हाथ में है. चयन समिति ने 20 साल के बल्लेबाज प्रियम गर्ग को आगामी सैयद मुश्ताक अली टी-20 चैंपियनशिप के लिए उत्तर प्रदेश सीनियर टीम का कप्तान चुना है. वहीं, लेग स्पिनर कर्ण शर्मा को उप कप्तान बनाया गया है.

    सौरव गांगुली के फिटनेस पर बोले हार्ट स्पेशलिस्ट, वह मैराथन में भी भाग सकते हैं

    आईपीएल में प्रियम गर्ग का परफॉर्मेंस
    एक मैच के दौरान हैदराबाद चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 69 रन पर 4 विकेट गंवा चुका था. लेकिन प्रियम गर्ग ने 26 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेल कर टीम का स्कोर 5 विकेट पर 164 तक पहुंचाया. उनकी शांत और धैर्यपूर्ण पारी ने यह दिखाया कि वह बड़ी पारियां खेल सकते हैं. प्रियम ने आईपीएल 2020 में 14 मैचों में 14.77 की औसत और 119.81 के स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए.

    सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के लिए उत्तर प्रदेश टीम: प्रियम गर्ग (कप्तान), कर्ण शर्मा (उप कप्तान), सुरेश रैना, रिंकू सिंह, माधव कौशिक, समर्थ सिंह, शुभम चौबे, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर्यन जुरेल (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, अंकित राजपूत, मोहसिन खान, शिवम मावी, शिवा सिंह, शानू सैनी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज