लाइव टीवी

नागरिकता बिल: असम में बवाल और कर्फ्यू , होटल में 'कैद' हुई रणजी टीम, BCCI से मांगी मदद

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 9:59 AM IST
नागरिकता बिल: असम में बवाल और कर्फ्यू , होटल में 'कैद' हुई रणजी टीम, BCCI से मांगी मदद
पूर्वोत्तर के राज्यों में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है.

नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill ) को लेकर असम में काफी बवाल हो रहा है, जिसके चलते असम और सर्विसेज के खेल को रद्द करना पड़ा

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 9:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) पर असम में जमकर बवाल मचा हुआ है. इसके खिलाफ जगह- जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. हालात इस कदर बिगड़ गए हैं कि कई जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं सुरक्षा को देखते हुए असम और सर्विसेज (Services) के बीच चल रहे मैच के आखिरी दिन के खेल को भी रद्द करना पड़ गया था. लेकिन सर्विसेज की टीम अभी भी असम में ही है और वहां पर अपने होटल में कैद  होकर रह गई है.
इं‌डियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार सर्विसेज टीम के एक अधिकारी ने कहा कि वह नहीं जानते कि टीम कब शहर से बाहर निकलेगी, क्योंकि वहां पर अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है. गुरुवार को असम क्रिकेट एसोसिएशन से सुरक्षा को लेकर मेल आने के बाद चौथे दिन का खेल रद्द कर दिया गया था.

गुरुवार को रवाना होने वाली थी टीम
खेल रद्द होने के बाद सर्विसेज की टीम गुरुवार को वहां से उड़ान भरने वाली थी, लेकिन उनकी वापसी को स्‍थगित कर दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि असम क्रिकेट एसोसिएशन (Assam Cricket Association) के निर्देश के अनुसार हमें होटल में ही रहने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल  बोर्ड ने टीम को आवश्यक सुरक्षा मुहैया करवाई है और खिलाड़ी भी सुरक्षित हैं. हमने सर्विसेज स्पोर्ट्स बोर्ड को कहा कि वे बीसीसीआई से बात करके टीम को जल्द से जल्द गुवाहाटी से निकाले. हालांकि सर्विसेज बोर्ड के सचिव कर्नल सत्यव्रत शेरॉन ने जानकादी दी है कि टीम दिल्ली के लिए शुक्रवार को उड़ान भरेगी.

CAB 2019- Bangladesh asks India to increase security for its mission in Guwahati
नागरिकता बिल के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के मद्देजनर सेना को तैनात किया गया है.


 शाम को सफर करने में काफी समस्या
असम क्रिकेट एसोसिएशन (Assam Cricket Association) के सचिव देवाजीत ने पुष्टि की है कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमों और  मैच अधिकारियों को अपने-अपने होटल्स में ही रुकने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि सर्विसेज की टीम गुरुवार को इसीलिए नहीं निकल पाई, क्याेंकि फ्लाइट शाम 7.20 बजे की थी और एयरपोर्ट के लिए उन्हें चार बजे के करीब निकलना पड़ता, लेकिन पुलिस ने साफ कहा था कि गुरुवार को सफर करना काफी ज्यादा खतरनाक है, क्योंकि उनके होटल से एयपोर्ट तक के हाईवे पर कई गाड़ियों को बुरी तरह से चला दिया गया था. इसीलिए पुलिस ने उन्हें अपनी यात्रा एक दिन स्‍थगित करने के लिए कहा था.
Why is there protest in the hindu areas of assam over the citizenship amendment bill
असम में CAB के खिलाफ प्रदर्शन करती उग्र भीड़ (फोटो- PTI)


वापस से नहीं खेला  जाएगा मैच
रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खेल के नियम के अनुसार असम की टीम को तीन अंक मिलेंगे, क्योंकि उन्हाेंने पहली पारी में बढ़त हासिल की थी. बीसीसीआई महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम ने कहा कि मेजबान एसोसिएशन की सलाह पर चौथे दिन के खेल को रद्द करने का  निर्णय लिया गया. साथ ही उन्होंने इस बात की भी पुष्टि कर दी  है कि यह मुकाबला वापस से नहीं खेला जाएगा. उन्होंने कहा कि मैच की स्थिति बिल्कुल साफ थी. टीम ने पहली पारी में बढ़त हासिल की थी, इसीलिए असम को तीन अंक और दूसरी टीम को एक अंक मिलेगा. सर्विसेज की पहली पारी 124 रन पर ही सिमट गई ‌थी, जिसके जवाब में असम ने पहली पारी में 162 रन बनाकर बढ़त हासिल कर ली. दूसरी पारी में सर्विसेज ने 279 रन बनाए. इसके बाद गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए खेल रद्द होने से पहले असम की दूसरी पारी को 74 रन पर ही पांच झटके दे दिए ‌थे. असम उस समय जीत से 168 रन दूर थी.

विराट- जडेजा की बस वाली सेल्फी से फेमस हुआ यह आदमी, हर कोई कर रहा बात

पाकिस्तानी पत्रकार की 'बेवकूफी' पर हंस पड़ा श्रीलंकाई खिलाड़ी! Video Viral

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 9:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर