Home /News /sports /

Ranji Trophy: नवदीप सैनी का कमाल, विराट के शतक के बावजूद 251 रन ही बना सका झारखंड

Ranji Trophy: नवदीप सैनी का कमाल, विराट के शतक के बावजूद 251 रन ही बना सका झारखंड

झारखंड के लिए कप्तान विराट सिंह ने शानदार शतक जड़ा लेकिन टीम 251 रन ही बना सकी. दिल्ली के पेसर नवदीप सैनी ने 3 विकेट झटके. (PTI)

झारखंड के लिए कप्तान विराट सिंह ने शानदार शतक जड़ा लेकिन टीम 251 रन ही बना सकी. दिल्ली के पेसर नवदीप सैनी ने 3 विकेट झटके. (PTI)

झारखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के ग्रुप मैच से अनुभवी पेसर ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) और नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने वापसी की. दिल्ली के लिए खेलते हुए ईशांत ने केवल 4 ओवर फेंके जिसमें उन्होंने 14 रन दिए लेकिन नवदीप सैनी ने प्रभावित किया तथा 37 रन देकर 3 विकेट झटके. यश धुल 5 ही रन बना सके.

अधिक पढ़ें ...

गुवाहाटी. युवा पेसर नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने क्रिकेट मैदान पर वापसी करते हुए प्रभावित किया और दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की. नवदीप के अलावा स्पिनरों के कमाल से दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-एच (Ranji Trophy) के मैच में गुरुवार को झारखंड की पहली पारी 251 रन पर समेट दी. झारखंड के लिए कप्तान विराट सिंह (Virat Singh) ने शतक जड़ा. उनके अलावा ओपनर नाजिम सिद्दीकी ने 52 रन का योगदान दिया लेकिन अन्य कोई बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सका.

दिल्ली की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने तमिलनाडु के खिलाफ मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाल युवा बल्लेबाज यश धुल (5) का विकेट जल्दी गंवा दिया. पहले दिन का खेल समाप्त होने के समय दिल्ली ने एक विकेट पर 28 रन बना लिए थे. तब ध्रुव शौरी 15 और हिम्मत सिंह 6 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. इससे पहले झारखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. विराट ने हालांकि 171 गेंदों पर 103 रन की लाजवाब पारी खेली जिसमें 15 चौके और एक छक्का शामिल है. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज नाजिम सिद्दीकी ने 52 रन का योगदान दिया.

इसे भी देखें, जुड़वां भाई 11 साल से क्रिकेट खेल रहे, 29 शतक जड़े, पर टीम इंडिया का इंतजार जारी

इस मैच में वापसी करने वाले अनुभवी पेसर ईशांत शर्मा ने केवल 4 ओवर फेंके जिसमें उन्होंने 14 रन दिए लेकिन नवदीप सैनी ने प्रभावित किया तथा 37 रन देकर 3 विकेट झटके. बायें हाथ के स्पिनर विकास मिश्र ने 3 जबकि ऑफ स्पिनर ललित यादव और नीतीश राणा ने 2-2 विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया.

जुड़वां भाइयों ने दिखाया कमाल
इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में तमिलनाडु ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबा अपराजित और उनके जुड़वां भाई बाबा इंद्रजीत के शतकों की मदद से पहले दिन 4 विकेट पर 308 रन बनाए. अपराजित 197 गेंदों का सामना करके 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 101 रन पर खेल रहे हैं. इंद्रजीत ने आउट होने से पहले 141 गेंदों पर 127 रन बनाए जिसमें 21 चौके शामिल हैं. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 207 रन की साझेदारी की. स्टंप उखड़ने के समय अपराजित के साथ शाहरुख खान 28 रन पर खेल रहे थे.

Tags: Cricket news, Delhi cricket, Ishant Sharma, Navdeep saini, Ranji Trophy, Yash Dhull

अगली ख़बर