Home /News /sports /

ranji trophy final mp players danced fiercely after winning the trophy video

Ranji Trophy Final: रजत पाटीदार सहित मप्र की पूरी टीम ने जमकर किया डांस, चंद्रकांत पंडित भी झूमे, VIDEO

Ranji Trophy Final 2022: मप्र ने पहली बार जीता खिताब. (PTI)

Ranji Trophy Final 2022: मप्र ने पहली बार जीता खिताब. (PTI)

Ranji Trophy Final 2022: मप्र की टीम ने अपना बड़ा सपना पूरा कर लिया है. टीम पहली बार रणजी चैंपियन बनी. उसने फाइनल में 41 बार फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाली टीम मुंबई को मात दी.

बेंगलुरु. मप्र की टीम ने पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीत लिया है. टीम ने रविवार को खत्म हुए  5 दिन के फाइनल में मुंबई को 6 विकेट से हराया. टीम 1950-51 से फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट खेल रही है और उसे पहली बार खिताबी जीत मिली है. जीत के बाद से ही पूरे खिलाड़ी जश्न में डूबे हुए हैं. टीम के कोच चंद्रकांत पंडित की भी जमकर सराहना की जा रही है. वे मौजूदा सीजन से पहले ही मप्र के कोच बने थे. इससे पहले उनकी कप्तानी में मप्र की टीम 1998-99 में रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी. लेकिन तब टीम को कर्नाटक से हार मिली थी. लेकिन इस बार सरफराज खान के शतक के बाद भी मप्र की टीम मुंबई को पटकनी देने में सफल रही.

जीत के बाद मप्र के ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है. इसमें रजत पाटीदार, कप्तान आदित्य श्रीवास्तव सहित पूरी टीम के खिलाड़ी जमकर डांस कर रही है. कोच चंद्रकांत पंडित मैदान पर खिलाड़ियों के साथ झूमते दिख रहे हैं. पाटीदार ने कहा कि यह जीत की खुशी है. सभी फैंस को हम बधाई देते हैं, जिन्होंने हमें सपोर्ट किया. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय ने कहा कि मैं 9 साल बाद घर जाऊंगा. ट्रॉफी जीतने में कोच और कप्तान का अहम योगदान रहा. कोच ने हमें ट्रॉफी जीतने का सपना दिखाया. मालूम हो कि कार्तिकेय मूल रूप से उप्र के हैं.

इस बीच सभी चंद्रकांत पंडित की सराहना कर रहे हैं. कोच के तौर पर यह उनका छठा रणजी ट्रॉफी खिताब है. उनके मार्गदर्शन में मुंबई ने 3 और विदर्भ ने 2 बार यह खिताब जीता है. दिनेश कार्तिक ने पंडित की तुलना इंग्लिश प्रीमियर लीग की क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के दिग्गज प्रबंधक (कोच) एलेक्स फर्ग्यूसन से की, जिन्होंने इस प्रतिष्ठित फुटबॉल टूर्नामेंट के 13 खिताब जीते है. कार्तिक ने बीसीसीआई के ट्वीट को रिट्वीट पर लिखा, ‘शानदार तस्वीर, चंदू सर के लिए इससे ज्यादा खुशी की बात नहीं हो सकती. अद्भुत, खिलाड़ियों के व्यक्तित्व को समझने वाले, उसी के मुताबिक तैयारी करना, शानदार रणनीति बनाकर चैंपियनशिप जीता. रणजी ट्रॉफी के एलेक्स फर्ग्यूसन. सर्वकालिक महान.’

भारत के शीर्ष स्पिनर आर अश्विन ने पंडित की तारीफ में लिखा, ‘चंद्रकांत पंडित. बस यही मेरा ट्वीट है.’ भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा कि मध्य प्रदेश को रणजी ट्रॉफी जीतने पर बहुत-बहुत बधाई. 41 बार की चैंपियन मुंबई को हराने के लिए धैर्य और दृढ़ संकल्प दिखाने वाली मध्य प्रदेश की टीम हर तरह की प्रशंसा और तारीफ की हकदार है. यह वास्तव में उनके लिए एक ऐतिहासिक दिन है.

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी पंडित की उपलब्धि की प्रशंसा करते हुए कहा कि 3 राज्यों को रणजी चैम्पियन बनाना एक उल्लेखनीय उपलब्धि है और यह काम के प्रति उनके समर्पण और प्रतिबद्धता का सच्चा प्रतिबिंब है. रणजी ट्रॉफी आईपीएल से पहले और बाद में 2 चरणों में आयोजित की गई थी और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मध्य प्रदेश को खिताब जीतने के लिए किए गए प्रयास की सराहना की.

IND vs ENG: रोहित शर्मा खेल सकते हैं टेस्ट, बीसीसीआई ने उन्हें लेकर बनाया है खास प्लान

शाह ने कहा कि रणजी ट्रॉफी जीतने पर मध्य प्रदेश को बधाई. हमने पूरे सीजन में कुछ शानदार प्रदर्शन देखे हैं. महामारी के बीच एक और सफल रणजी सीजन सुनिश्चित करने के लिए बीसीसीआई में सभी का शानदार प्रयास रहा. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राज्य टीम के प्रदर्शन की सराहना की. उन्होंने ने लिखा कि हम चैंपियन हैं.

Tags: BCCI, Mumbai, Prithvi Shaw, Ranji Trophy

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर