Home /News /sports /

ranji trophy final mumbai all out 269 in second innings set target 108 runs for madhya pradesh kumar kartikeya shine

Madhya Pradesh vs Mumbai, Final: कुमार कार्तिकेय का 'चौका', मुंबई ने मध्यप्रदेश के सामने रखा 108 रन का लक्ष्य

मध्यप्रदेश की ओर से तेज गेंदबाज गौरव यादव और कुमार कार्तिकेय ने शानदार गेंदबाजी की. (BCCI/Twitter)

मध्यप्रदेश की ओर से तेज गेंदबाज गौरव यादव और कुमार कार्तिकेय ने शानदार गेंदबाजी की. (BCCI/Twitter)

Ranji Trophy 2021-22 MP vs MUM Final: मैच के 5वें दिन 95 ओवर का खेल होना है. पिच से जिस तरह से बल्लेबाजों को मदद मिल रही है उससे इस बात की संभावना कम है कि मध्य प्रदेश की टीम चौथी पारी में लड़खड़ा जाए. मध्य प्रदेश की पारी 14 घंटे दो मिनट तक चली. इस दौरान टीम ने 41 बार की चैंपियन टीम को उसी के अंदाज में जवाब दिया. मौजूदा सीजन में मध्य प्रदेश की सफलता श्रेय दूसरे , तीसरे और चौथे क्रम में शानदार बल्लेबाजी को जाता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. स्पिनर कुमार कार्तिकेय (Kumar Kartikeya) और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज गौरव यादव (Gaurav Yadav ) की शानदार गेंदबाजी के दम पर मध्यप्रदेश ने रणजी ट्रॉफी फाइनल के पांचवें और आखिरी दिन मुंबई की दूसरी पारी 269 रन पर समेट दी. पहली पारी में 162 रन की बढ़त हासिल करने वाली मध्यप्रदेश की टीम के सामने 108 रन का लक्ष्य है. मुंबई ने पहली पारी में 374 रन बनाए थे. जवाब में मध्यप्रदेश की टीम ने यश दुबे, शुभम शर्मा और रजत पाटीदार के शतकों के बूते 536 रन का स्कोर बनाया था.

पांचवें दिन रविवार को मुंबई ने 2 विकेट पर 113 रन से आगे खेलना शुरू किया. 41 बार की चैंपियन मुंबई ने दूसरी पारी में चौथे दिन खेल खत्म होते समय अरमान जाफर 30 और सुदेव पारकर नौ रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. तेजी से रन बनाने के लिए कप्तान पृथ्वी शॉ के साथ हार्दिक तोमोर को पारी का आगाज करने के लिए भेज गया लेकिन शॉ 52 गेंद में  44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. तोमोर ने 25 रन बनाकर कुमार कार्तिकेय की गेंद पर आउट हुए.

यह भी पढ़ें:IND vs ENG: विराट कोहली या ऋषभ पंत? कोरोना पॉजिटिव रोहित की गैरहाजिरी में कौन कर सकता है इकलौते टेस्ट में कप्तानी?

IND vs IRE Dream 11 Tips: पहले टी20 में ज्यादा अंक दिला सकते हैं पंड्या-कैंपर, इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

सरफराज खान 6 रन से अर्धशतक चूके
अरमान जाफर के रूप में मुंबई ने अपना तीसरा विकेट गंवाया. अरमान कल के अपने निजी स्कोर में 7 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 40 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 37 रन बनाए. जाफर को कार्तिकेय ने बोल्ड किया. इसके बाद सुवेद पारकर ने एक छोर संभाले रखा. सुवेद ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्हें 51 रन के निजी स्कोर पर कार्तिकेय ने बोल्ड कर मुंबई को चौथा झटका दिया. सुवेद के आउट होने के बाद निगाहें सरफराज खान पर थी, जिनके लिए मौजूदा सीजन शानदार रहा. सरफराज 6 रन से अपना अर्धशतक चूक गए. उन्होंने 48 गेंदों पर 45 रन बनाए.

यशस्वी जायसवाल 1 रन बनाकर हुए आउट
यशस्वी जायसवाल ने निराश किया. जायसवाल को एक रन के निजी स्कोर पर कार्तिकेय ने रजत के हाथों कैच कराया जबकि शम्स मुलानी 17 रन बनाकर रनआउट हुए. सरफराज के रूप में मुंबई ने अपना सातवां विकेट गंवाया जो रन गति को तेज करने की कोशिश में पार्थ साहनी की गेंद पर अनुभव अग्रवाल को कैच थमाकर चलते बने.

तनुष कोटियान ने 11 जबकि तुषार देशपांडे ने सात रन का योगदान दिया. कार्तिकेय ने कोटियान को हिमांशु मंत्री के हाथों कैच कराया जबकि तुषार रन आउट हुए.  मध्यप्रदेश की ओर से दूसरी पारी में कुमार कार्तिकेय ने 4 चटकाए जबकि गौरव यादव और पार्थ साहनी ने दो दो विकेट हासिल किए.

Tags: Mumbai, Prithvi Shaw, Ranji Trophy, Sarfaraz Khan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर