लाइव टीवी

टीम इंडिया के 5 खिलाड़ियों पर भारी पड़ा ये गेंदबाज, 8 विकेट लेकर आखिरी ओवर में जिताया टीम को मैच!

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 6:37 PM IST
टीम इंडिया के 5 खिलाड़ियों पर भारी पड़ा ये गेंदबाज, 8 विकेट लेकर आखिरी ओवर में जिताया टीम को मैच!
कृष्णप्पा गौतम ने लिए मैच में 14 विकेट

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में अपने पहले मैच में कर्नाटक ने जीत दर्ज की, तमिलनाडु को 26 रनों से हराया. कृष्णप्पा गौतम (K Gowtham) ने मैच में 14 विकेट चटकाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 6:37 PM IST
  • Share this:
डिंडीगुल. रणजी ट्रॉफी 2019-20 में गुरुवार को एक ऐसा मैच देखने को मिला जिसने सभी क्रिकेट फैंस की सांसें थाम दी. हम बात कर रहे हैं तमिलनाडु और कर्नाटक (Tamil Nadu vs Karnataka) के मैच की जो चौथे दिन के आखिरी ओवर में जाकर खत्म हुआ. इस मैच को कर्नाटक ने 26 रनों से जीता. आखिरी दिन के आखिरी ओवर में कर्नाटक को जीत के लिए 1 विकेट की दरकार थी और मैच ड्रॉ कराने के लिए तमिलनाडु को सिर्फ 6 गेंद खेलनी थी लेकिन ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने उससे जीत छीन ली. आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर कृष्णप्पा गौतम ने विग्नेश को LBW आउट कर अपनी टीम को मैच जिता दिया.

कृष्णप्पा गौतम बने जीत के हीरो
कर्नाटक की जीत के हीरो कृष्णप्पा गौतम (K Gowtham) रहे, जिन्होंने मैच में कुल 14 विकेट अपने नाम किए. गौतम ने पहली पारी में 110 रन देकर 6 विकेट हासिल किए. वहीं दूसरी पारी में उन्होंने कहर बरपाते हुए सिर्फ 60 रन पर 8 विकेट चटकाए. यही नहीं गौतम ने बल्ले से भी कमाल दिखाते हुए पहली पारी में 51 रन ठोके. कृषणप्पा गौतम के इस प्रदर्शन के आगे रविचंद्रन अश्विन, मुरली विजय और दिनेश कार्तिक जैसे स्टार्स भी तमिलनाडु को जीत नहीं दिला सके.

के गौतम ने दूसरी पारी में लिए 8 विकेट


बेहद रोमांचक रहा मैच
तमिलनाडु और कर्नाटक (Tamil Nadu vs Karnataka) का मैच काफी रोमांचक रहा. पहली पारी में कर्नाटक ने 336 रन बनाए. जिसके जवाब में तमिलनाडु की टीम 307 रन ही बना सकी. इसके बाद तमिलनाडु ने जबर्दस्त वापसी करते हुए कर्नाटक को 151 पर ढेर कर दिया. तमिलनाडु को जीत के लिए महज 181 रनों की दरकार थी लेकिन गौतम के कहर ने तमिलनाडु को मैच जीतने नहीं दिया और वो दूसरी पारी में 154 पर सिमट गई. तमिलनाडु की टीम में मुरली विजय, विजय शंकर, अभिनव मुकुंद, दिनेश कार्तिक और आर अश्विन जैसे खिलाड़ी थे जो टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं लेकिन इसके बावजूद वो टीम की हार नहीं टाल पाए.

बता दें कर्नाटक ने तमिलनाडु (Tamil Nadu vs Karnataka) को लगातार तीसरी बार हराया है. विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में भी कर्नाटक ने तमिलनाडु को हराया था. अब रणजी ट्रॉफी में भी कर्नाटक को जीत मिली है.42 हजार रन, 89 शतक ठोकने वाले इस दिग्गज ने संभाली साउथ अफ्रीकी क्रिकेट की कमान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 5:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर