लाइव टीवी

पृथ्‍वी शॉ ने 6 मैच में उड़ाईं 4 फिफ्टी और 1 डबल सेंचुरी, कहा- मुंह दिखाने का मन नहीं कर रहा था

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 8:42 AM IST
पृथ्‍वी शॉ ने 6 मैच में उड़ाईं 4 फिफ्टी और 1 डबल सेंचुरी, कहा- मुंह दिखाने का मन नहीं कर रहा था
पृथ्‍वी शॉ शतक पूरा करने के बाद. (File Photo)

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में मुंबई के बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) ने वड़ोदरा के खिलाफ 179 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौकों और 7 छक्‍कों की मदद से 202 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 8:42 AM IST
  • Share this:
वडोदरा: युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने बुधवार को बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मैच में शानदार दोहरा शतक जमाया. इस पारी की मदद से मुंबई ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी के पहले मैच में अपना दबदबा बना लिया. शॉ ने 179 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौकों और 7 छक्‍कों की मदद से 202 रन बनाए. यह फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है, जबकि 9वां शतक है. डोपिंग का बैन झेलकर आ रहे पृथ्‍वी शॉ गजब की फॉर्म में नजर आ रहे हैं. वहीं, कप्‍तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 102 रन की नाबाद पारी खेली. मुंबई (Mumbai) ने दूसरी पारी चार विकेट पर 409 रन पर घोषित करके बड़ौदा (Baroda) को 534 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया.पहली पारी में 431 रन बनाने वाली मुंबई की टीम ने बड़ौदा को 307 रन पर आउट करके अच्छी खासी बढ़त बना ली. उसकी ओर से सलामी बल्लेबाज केदार देवधर 160 रन बनाकर नाबाद रहे.

8 महीने के बैन से लौटे हैं शॉ
आठ महीने डोपिंग मामले में प्रतिबंध झेलने के बाद लौटे शॉ ने मौके का पूरा इस्तेमाल किया. उन्होंने अपनी पारी में 19 चौके और सात छक्के लगाए. शॉ और जय बिस्टा (68) ने पहले विकेट के लिये 190 रन जोड़े. शुभम रंजने (2) और अजिंक्य रहाणे (9) सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद शॉ और सूर्यकुमार ने 78 रन जोड़े. कप्‍तान ने ने 70 गेंद में 12 चौकों और पांच छक्कों के साथ नाबाद 102 रन बनाए.

cricket, cricket news, ranji trophy, ranji, mumbai, baroda, prithvi shaw, sports news, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, क्रिकेट, पृथ्वी शॉ, मुंबई रणजी टीम, बड़ाैदा रणजी टीम, पृथ्वी शॉ शतक
पृथ्वी शॉ ने इस मैच की पहली पारी में बेहतरीन अर्धशतक लगाया था. (फाइल फोटो)


'कुछ बड़ा करना पड़ेगा'
अपनी पारी के बारे में शॉ ने बताया कि दोहरा शतक उनके दिमाग में नहीं था लेकिन इसके पास पहुंचने के बाद उन्‍होंने 200 रन पूरे करने के बारे में सोचा. शॉ ने कहा, 'लोग शतक लगाते हैं, शतक लगाना भी आसान नहीं है लेकिन मुझे लगा कि कुछ बड़ा करना पड़ेगा.' बता दें कि पृथ्‍वी शॉ इस साल डोप टेस्‍ट में फेल हो गए थे. इस वजह से उन पर 8 महीने का प्रतिबंध लगा था लेकिन बैन दो महीने की पुरानी तारीख से लगा. इस वजह से वह 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे.

'बैन के बाद नहीं था मुंह दिखाने का मन'शॉ इस दौर को याद करते हुए कहते हैं कि उनके पिता ने उन्‍हें यह खबर दी थी. इंडियन एक्‍सप्रेस से उन्‍होंने कहा, 'सब लोग एक ही सवाल पूछते थे, क्‍या हुआ, कैसे हुआ. मुझे अंदर से ठीक नहीं लग रहा था. मुझे किसी को मुंह दिखाने को अच्‍छा नहीं लग रहा था.'

Syed Mushtaq Ali Trophy, cricket, sports news, prithvi shaw, Shreyas Iyer, Surya Kumar Yadav, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ, क्रिकेट
पृथ्वी शॉ पर डोपिंग के कारण आठ महीने का बैन लगा था


वापसी के बाद 6 मैच में रनों की बारिश
इन सबसे ध्‍यान हटाने के लिए पृथ्‍वी शॉ पिता के कहने पर कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से दूर हो गए. वे इंग्‍लैंड के मैनचेस्‍टर शहर चले गए. शॉ का कहना है कि इससे उन्‍हें काफी फायदा हुआ. सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी से उन्‍होंने वापसी की. क्रिकेट में फिर से आने के बाद वे टी20 और फर्स्‍ट क्‍लास में मिलाकर 4 अर्धशतक और 1 दोहरा शतक लगा चुके हैं.

16 छक्के, 19 चौके...केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने हिला दी दुनिया!

पृथ्वी शॉ ने 175 गेंद पर ठोक दिया दोहरा शतक,19 चौके और 7 छक्के जड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 8:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर