होम /न्यूज /खेल /Ranji Trophy: कप्तान करण शर्मा और गेंदबाजों के दम पर यूपी सेमीफाइनल में, तीसरे ही दिन हारा कर्नाटक

Ranji Trophy: कप्तान करण शर्मा और गेंदबाजों के दम पर यूपी सेमीफाइनल में, तीसरे ही दिन हारा कर्नाटक

यूपी के कप्तान करण शर्मा ने 93 रन की नाबाद पारी खेली और प्रिंस यादव के साथ 99 रन की अविजित साझेदारी भी की. (Twitter/BCCIDomestic)

यूपी के कप्तान करण शर्मा ने 93 रन की नाबाद पारी खेली और प्रिंस यादव के साथ 99 रन की अविजित साझेदारी भी की. (Twitter/BCCIDomestic)

Ranji Trophy Quarter Finals: उत्तर प्रदेश ने कर्नाटक को तीसरे ही दिन 5 विकेट से हराकर रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में जगह बना ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान करण शर्मा की 93 रन की नाबाद पारी के दम पर उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल (Ranji Trophy Quarter Finals) के तीसरे ही दिन कर्नाटक को हरा दिया. 5 विकेट से मिली इस जीत के साथ ही यूपी ने सेमीफाइनल में जगह बना ली. मनीष पांडे की कप्तानी वाली टीम कर्नाटक ने पहली पारी में 98 रन की बढ़त हासिल की थी लेकिन दूसरी पारी में सौरभ कुमार (36 रन पर 3 विकेट), अंकित राजपूत (15 रन पर 2 विकेट) और यश दयाल (35 रन पर 2 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सिर्फ 114 रन पर ढेर हो गई.

उत्तर प्रदेश को इस तरह 213 रन का लक्ष्य मिला जो उसने 65.2 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. उत्तर प्रदेश की टीम भी एक समय 114 रन पर पर 5 विकेट गंवाने के बाद संकट में नजर आ रही थी लेकिन कप्तान करण (नाबाद 93) और प्रिंस यादव (नाबाद 33) ने छठे विकेट के लिए 99 रन की अटूट साझेदारी करते हुए टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.

इसे भी देखें, विराट कोहली के साथ वो मजाक, रोए और पूरी रात सो नहीं पाए… प्रदीप सांगवान ने सुनाया किस्सा

कप्तान करण शर्मा ने 163 गेंद की अपनी धैर्यपूर्ण पारी के दौरान 13 चौके और एक छक्का लगाया. प्रियम गर्ग ने भी 60 गेंद में 52 रन की उम्दा पारी खेली. गर्ग ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए. कर्नाटक ने पहली पारी में 253 रन बनाए थे जिसके जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम 155 रन ही बना सकी थी.

कर्नाटक की ओर से श्रीनिवास शरत (नाबाद 23) और मयंक अग्रवाल (22) ही दूसरी पारी में 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए. अगर अतिरिक्त रन का 20 रन का योगदान नहीं होता तो कर्नाटक की टीम 100 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाती. कर्नाटक की टीम ने तीसरे दिन बुधवार को 8 विकेट पर 100 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसने 14 रन जोड़कर रोनित मोरे (0) और विधवत कवेरापा (0) के विकेट भी गंवा दिए. दोनों विकेट यश दयाल के खाते में गए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे उत्तर प्रदेश की शुरुआत भी खराब रही. तेज गेंदबाज विजयकुमार विशाक (47 रन पर तीन विकेट) ने 28 रन के स्कोर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों समर्थ सिंह (14) और आर्यन जुयाल (01) को पवेलियन भेजा दिया. गर्ग और करण ने इसके बाद 59 रन जोड़कर पारी को संभाला. गर्ग ने इस दौरान आक्रामक रवैया अपनाया और विधवत पर छक्के के साथ सिर्फ 57 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि अगले ओवर में कृष्णप्पा गौतम की गेंद पर श्रेयस गोपाल को कैच दे बैठे.

रिंकू सिंह भी 4 रन बनाने के बाद विधवत की गेंद पर बोल्ड हो गए. विजयकुमार ने ध्रुव जुरेल (09) को आउट करके उत्तर प्रदेश को 5वां झटका दिया लेकिन इसके बाद करण और प्रिंस ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. करण ने गोपाल पर चौके के साथ 122 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

Tags: Karnataka, Krishnappa Gautam, Manish pandey, Ranji Trophy, Uttar pradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें