रहाणे-शॉ ने दिया दगा तो अकेले लड़े सूर्यकुमार यादव, लगातार 5वें मैच में ठोका पचासा

सूर्यकुमार यादव लगातार अच्छी पारियां खेल रहे हैं

इस रणजी सीजन में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) ही मुंबई (Mumbai) के लिए अकेले लड़ रहे हैं. उन्‍होंने लगातार 5वें मैच में 50 रन से ज्‍यादा का स्‍कोर बनाया.

  • Share this:
    मुंबई: अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) फिर से विफल रहे जिससे कर्नाटक (Karnataka) के तेज गेंदबाजों ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मैच के शुरुआती दिन यहां मुंबई को पहली पारी में महज 194 रन पर समेट दिया. कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) (94 गेंद में 77 रन, 10 चौके, दो छक्के) अकेले बीकेसी मैदान पर डटे रहे जबकि दूसरे छोर पर बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला जारी रहा. उनकी पारी ने सुनिश्चित किया कि मेजबान टीम कम से कम 200 रन के करीब पहुंच जाए. इसके जवाब में कर्नाटक के 3 विकेट 79 रन पर गंवा दिए थे.

    कर्नाटक के तेज गेंदबाजों ने मुंबई को झकझोरा
    इससे पहले कर्नाटक के चार तेज गेंदबाजों ने कप्तान करुण नायर के गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराया जिन्होंने लंच तक मुंबई का स्कोर छह विकेट पर 86 रन कर दिया. सलामी बल्लेबाज आदित्य तारे को वी कौशिक (45 रन देकर तीन विकेट) ने आउट किया. रहाणे और शॉ ने पारी को संभालने का प्रयास किया. लेकिन रहाणे (7) शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में असफल रहे. रहाणे को सात रन पर जब जीवनदान मिला तब रोनित मोरे (47 रन देकर दो विकेट) उनका रिटर्न कैच लपकने में असफल रहे.

    ranji trophy 2019, mumbai vs railways match, mumbai vs railway score, ranji trophy score, ranji trophy result, ajinkya rahane score, रणजी ट्रॉफी 2019, मुंबई रेलवे स्‍कोर, मुंबई रणजी टीम, रणजी ट्रॉफी स्‍कोर, अजिंक्‍य रहाणे
    अजिंक्‍य रहाणे.


    सूर्यकुमार अकेले लड़ रहे लड़ाई
    मोरे ने 13वें ओवर में तीन गेंद के भीतर रहाणे और फिर सिद्धेश लाड (4) को आउट कर दिया. शॉ भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और 57 गेंद में छह चौके से 29 रन बनाकर अनुभवी अभिमन्यु मिथुन (48 रन देकर दो विकेट) का शिकार बने. प्रतीक जैन ने फिर सरफराज खान (8) और शम्स मुलानी को पवेलियन भेजा. सूर्यकुमार और शशांक अतारडे (51 गेंद में छह चौके से 35 रन) ने 92 गेंद में 88 रन की भागीदारी निभाकर पारी को संभाला. कौशिक ने अतारडे का विकेट झटककर इस भागीदारी को तोड़ा जिससे सातवां विकेट 148 रन पर गिरा. इस रणजी सीजन में सूर्यकुमार यादव ही मुंबई के लिए अकेले लड़ रहे हैं. उन्‍होंने लगातार 5वें मैच में 50 रन से ज्‍यादा का स्‍कोर बनाया.

    ranji trophy score, mumbai vs karnataka ranji trpphy, suryakumar yadav score, ajinkya rahane score, live cricket score, रणजी ट्रॉफी स्‍कोर, लाइव क्रिकेट स्‍कोर, सूर्यकुमार यादव रणजी ट्रॉफी, मुंबई कर्नाटक रणजी मैच, अजिंक्‍य रहाणे स्‍कोर
    सूर्यकुमार यादव ने बड़ौदा के खिलाफ शतक ठोका था.


    कर्नाटक ने अच्‍छी शुरुआत के बाद गंवाए 3 विकेट
    मुंबई ने श्रेयस गोपाल के रूप में अंतिम विकेट गंवाया. जवाब में कर्नाटक ने स्टंप तक तीन विकेट पर 79 रन बना लिए और टीम पहली पारी के हिसाब से 115 रन से पीछे है. सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल (पांच चौके से 32 रन) और आर समर्थ (नाबाद 40 रन) बदौलत टीम ने अच्छी शुरुआत की जिन्होंने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े. स्पिनर शम्स मुलानी ने हालांकि पड्डीकल और अभिषेक रेड्डी (0) को एक ही ओवर में आउट कर दिया. आफ स्पिनर अतारडे ने रोहन कदम (4) का विकेट झटका.

    cricket, cricket news, sports news, indian cricket team, Devdutt Padikkal, Syed Mushtaq Ali Trophy, karnataka, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, देवदत्त पड्डिकल, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, कर्नाटक, भारतीय क्रिकेट टीम, टी-20 क्रिकेट
    देवदत्त पडिक्कल हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर रहे थे. (फाइल फोटो)


    बाकी मैचों का यह रहा हाल
    वहीं कानपुर में उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु के बीच शुरूआती दिन का खेल नहीं हो सका. वड़ोदरा में बड़ौदा ने दीपक हुड्डा के 86 रन की बदौलत पहली पारी में 201 रन बनाए. स्टंप तक रेलवे ने दो विकेट गंवाकर 24 रन बना लिए थे और टीम 177 रन से पीछे है. धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश की पहली पारी 175 रन पर सिमट गयी. उसके लिये एपी वशिष्ठ ने 33 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. मध्य प्रदेश ने भी स्टंप तक 87 रन तक चार विकेट गंवा दिए थे. टीम 88 रन से पिछड़ रही है.

    केएल राहुल के साथ बेटी आथिया शेट्टी के रिश्ते पर पिता सुनील शेट्टी ने लगाई मुहर!

    धोनी के बाद टीम इंडिया को मिलेगा एक और टिकट कलेक्टर! रणजी ट्रॉफी में मचाई धूम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.