उम्र 19 साल और दिमाग 30 का, ऐसी है राशिद खान की अजब कहानी

भाषा
Updated: June 2, 2018, 12:41 PM IST
उम्र 19 साल और दिमाग 30 का, ऐसी है राशिद खान की अजब कहानी
राशिद खान

टेस्ट मैच में धैर्य जरूरी होता है और सिमंस को उम्मीद है कि राशिद आयरलैंड के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच में किये प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे.

  • Share this:
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच फिल सिमंस ने देहरादून में कहा कि 19 साल के युवा गेंदबाज़ राशिद खान को खेल के सबसे लंबे प्रारूप (टेस्ट मैच) में सफलता पाने में कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि उनका दिमाग 30 साल के खिलाड़ी जितना परिपक्व है.

टी 20 में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में गिने जाने वाले राशिद भारत के खिलाफ अफगानिस्तान के ऐतिहासिक पहले टेस्ट मैच से इस प्रारूप में डेब्‍यू करेंगे. इससे पहले उन्होंने प्रथम श्रेणी के सिर्फ चार मैच खेले हैं जिससे उन्हें भारत जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ परेशानी आ सकती है.

राशिद के बारे में वेस्टइंडीज के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज़ ने कहा कि वह अपनी उम्र से ज्याद परिपक्व है.

सिमंस ने यहां कहा , ‘राशिद सिर्फ 19 साल का है लेकिन उसका दिमाग 30 साल जितना परिपक्व है. उसे पता है कि टीम को उससे क्या उम्मीदें हैं. लेकिन, हां मुजीब (17 साल) युवा है देखते है वह इससे कैसे निपटता है.’

टेस्ट मैच में धैर्य जरूरी होता है और सिमंस को उम्मीद है कि राशिद आयरलैंड के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच में किये प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे. राशिद ने आयरलैंड के खिलाफ पिछले साल चार दिवसीय मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. उसने विकेट भी चटकाए. उसने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भी विकेट लिया.

भारत के साथ ऐतिहासिक टेस्ट मैच से पहले सिमंस आफगानिस्तान की दो टीमों के साथ काम कर रहे, एक जो यहां बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज खेलेगी और दूसरी भारत के खिलाफ एकलौते टेस्ट मैच में उतरेगी.

उन्होंने कहा , ‘यह मुश्किल स्थिति है कि टेस्ट और टी 20 टीम एक साथ तैयारी कर रही है लेकिन जैसे जैसे हम मैच के करीब पहुंच रहे हैं चीजें आसान हो रही हैं. आज कल दौरे ऐसे ही तय होते हैं.
Loading...

सिमंस को लगता है कि भारत के खिलाफ टेस्ट में गेंदबाजों से बड़ी परीक्षा बल्लेबाजों की होगी.

ये भी पढ़ें-
रिद्धिमान साहा की जगह ये खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का हिस्‍सा
एलिस्टेयर कुक ने बॉर्डर को पछाड़ टेस्‍ट क्रिकेट में बना डाला वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 2, 2018, 10:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...