लाइव टीवी

राशिद खान का जोरदार खेल, अफगानिस्तान की बढ़त 374 रन, बांग्‍लादेश पर दबाव

भाषा
Updated: September 7, 2019, 7:29 PM IST
राशिद खान का जोरदार खेल, अफगानिस्तान की बढ़त 374 रन, बांग्‍लादेश पर दबाव
राशिद खान ने बांग्‍लादेश के खिलाफ 5 विकेट लिए.

राशिद खान (Rashid Khan) ने 5 विकेट लिए और बांग्‍लादेश (Bangladesh) पहली पारी में 205 रन पर सिमट गया. इससे अफगानिस्‍तान (Afghanistan) को पहली पारी के आधार पर 137 रन की बढ़त मिली.

  • Share this:
चटगांव:  इब्राहिम जादरान (Ibrahim Zadran) और असगर अफगान (Asghar Afghan) के अर्धशतकों व पारी में पांच विकेट झटकने के बाद राशिद खान (Rashid Khan) के तेज 24 रन से अफगानिस्तान (Afghanistan) ने शनिवार को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में शिकंजा कस लिया. मेहमान टीम अपने टेस्ट इतिहास में तीसरा मैच खेल रही है, उसने तीसरे दिन स्टंप तक दूसरी पारी में आठ विकेट पर 237 रन बना लिये और उसकी कुल बढ़त 374 रन की हो गयी. टीम ने पहली पारी में 342 रन बनाये थे. तीसरे दिन की शुरुआत में राशिद ने अंतिम विकेट चटकाकर 55 रन देकर पांच विकेट प्राप्त किये जिससे बांग्लादेश की पहली पारी 205 रन पर समाप्त हो गयी जिसने आठ विकेट पर 194 रन से खेलना शुरू किया था.

असगर ने दूसरी पारी में भी लगाई फिफ्टी
पदार्पण कर रहे जादरान ने दूसरी पारी में 208 गेंद में 87 रन बनाये जबकि अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान अफगान ने 108 गेंद में 50 रन बनाये जो उनका दूसरा अर्धशतक है. राशिद ने 22 गेंद में 24 रन की पारी खेली जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज अफसर जजाई 34 रन बनाकर खेल रहे हैं. इससे टीम बांग्लादेश को बड़ा लक्ष्य देने की ओर बढ़ रही है. बांग्लादेश के लिये कप्तान शाकिब अल हसन ने तीन विकेट चटकाये जिसमें दो पारी के पहले ओवर में मिले.

rashid khand, afghanistan vs bangladesh live, live cricket score, afg vs ban score, ban vs afg live, राशिद खान, लाइव क्रिकेट स्‍कोर, अफगानिस्‍तान वस बांग्‍लादेश लाइव स्‍कोर, शाकिब अल हसन, असगर अफगान,
इब्राहिम जादरान ने दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया.


शाकिब ने एक ही ओवर में लिए 2 विकेट
शाकिब अल हसन ने सलामी बल्लेबाज एहसानुल्लाह जानत को पारी की तीसरी गेंद पर चार पर पवेलियन भेज दिया और फिर उन्होंने पहली पारी के शतकवीर रहमत शाह को शून्य पर आउट किया. ऑफ स्पिनर नईम हसन ने तीसरा विकेट हशमतुल्लाह शाहिदी (12) के रूप में लिया. लेकिन जादरान और पहली पारी में 92 रन बनाने वाले अफगान ने चौथे विकेट के लिये 108 रन की भागीदारी निभायी. पर ताइजुल इस्लाम ने अफगान की पारी का अंत किया जिसमें चार चौके और दो छक्के जड़े थे.

205 रन तक चली बांग्‍लादेश की पारी
Loading...

जादरान की छह चौके और चार छक्के जड़ित पारी नईम ने समाप्त की. इसी स्पिनर ने अगली गेंद में मोहम्मद नबी का विकेट झटका. राशिद ने इसके बाद नईम के आक्रमण का करारा जवाब देते हुए उसके एक ही ओवर में पांच बाउंड्री लगा दी. इसके बाद ताइजुल ने उन्हें बोल्ड किया.

Video: शिखर धवन के साथ हादसा, गर्दन पर लगी तेज बाउंसर और फिर...

पंत आलोचकों पर भड़के, बोले- टीम इंडिया में जगह गिफ्ट में नहीं मिली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 7:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...