51 रन और 4 विकेट के साथ राशिद खान का जादुई प्रदर्शन, अफगानिस्तान को बांग्लादेश पर 148 रन की बढ़त

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टेस्ट मैच (Test Match) के दूसरे दिन ही अफगानिस्तान (Afghanistan) ने शिकंजा कस दिया है. कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) ने मोर्चे से अगुआई करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 6:01 PM IST
51 रन और 4 विकेट के साथ राशिद खान का जादुई प्रदर्शन, अफगानिस्तान को बांग्लादेश पर 148 रन की बढ़त
बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरे राशिद खान का बतौर कप्तान यह पहला टेस्ट मैच है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 6:01 PM IST
चटगांव. क्रिकेट इतिहास का अपना तीसरा ही टेस्ट मैच खेल रही अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने दिखा दिया है कि ये टीम आने वाले समय में किसी भी टीम को कड़ी टक्कर देने की काबिलियत रखती है. बांग्लादेश (Afghanistan) के खिलाफ चटगांव में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे ही दिन टीम ने मुकाबले पर शिकंजा कस दिया है. इसमें खासतौर से अफगानिस्तान के कप्तान युवा ऑलराउंडर राशिद खान (Rashid Khan) का अहम योगदान रहा. जिन्होंने न केवल बल्ले से टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई, बल्कि गेंद से बांग्लादेश (Bangladesh) की बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी.

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने अपनी पहली पारी में 342 रन का स्कोर खड़ा किया. पहले दिन जहां रहमत शाह (102) ने शतकीय पारी खेलते हुए टीम को मजबूत आधार दिया, वहीं दूसरे दिन असगर अफगान ने 92 और अफसर जजाई ने 41 रन बनाए. मगर टीम के लिए एक बार फिर राशिद खान (Rashid Khan) हीरो बनकर सामने आए, जिन्होंने 61 गेंदों पर ही ताबड़तोड़ 51 रन की पारी खेल डाली. उनकी इस पारी की बदौलत टीम 342 के मजबूत स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही. बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. वहीं, शाकिब अल हसन और नईम हसन ने दो-दो विकेट लिए. जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने 8 विकेट खोकर 194 रन बना लिए हैं. अफगानिस्तान की टीम को अब भी 148 रन की बढ़त हासिल है.

अपनी पहली पारी खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में शादमान इस्लाम का विकेट गंवा दिया, जिन्हें यामीन अहमदजई ने आउट किया. सौम्य सरकार के रूप में मोहम्मद नबी ने टीम को दूसरी सफलता दिलाई. सौम्य ने 17 रन बनाए. इसके बाद बांग्लादेश के अगले चार बल्लेबाज अफगा‌निस्तान के कप्तान राशिद खान के स्पिन जाल में फंस गए.

bangladesh cricket team, afghanistan cricket team, afghanistan vs bangladesh, rashid khan, shakib al hasan, क्रिकेट, अफगानिस्तान वस बांग्लादेश, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, राशिद खान, शाकिब अल हसन, टेस्ट क्रिकेट
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के दूसरे दिन राशिद खान ने 61 गेंदों पर 51 रन की बेहतरीन पारी खेली. (फाइल फोटो)


राशिद ने सबसे पहले 33 रन बना चुके लिटन दास को बोल्ड आउट किया. इसके बाद उन्होंने विपक्षी टीम के कप्तान शाकिब अल हसन को एलबीडब्‍ल्यू कर पवेलियन की राह दिखाई. शाकिब 11 रन ही बना सके. अफगानिस्तान क्रिकेट का ये वंडर ब्वॉय यहीं नहीं रुका. राशिद ने इसके बाद मुशफिकुर रहीम को इब्राहिम जादरान के हाथों कैच कराया, जबकि महमूदुल्लाह को बोल्ड कर मैदान के बाहर भेजा. मुशफिकुर खाता तक नहीं खोल सके, जबकि महमूदुल्लाह ने 7 रन बनाए. बांग्लादेश की ओर से मोमिनुल हक ने सबसे अधिक 52 रन बनाए. उन्हें मोहम्मद नबी ने असगर अफगान के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा.

वनडे शतक लगाने में इस क्रिकेटर का बड़ा रिकॉर्ड, कोहली और सचिन जैसे धुरंधर रह गए पीछे

2025 में पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप खेलेंगे विराट कोहली? जानिए पाक की इस करतूत का सच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 5:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...