Home /News /sports /

rashid khan completes 450 t20 wickets vs lsg match one wicket away to surpass imran tahir record

राशिद खान ने T20 क्रिकेट में पूरे किए सबसे तेज 450 विकेट, खतरे में इमरान ताहिर का बड़ा रिकॉर्ड

राशिद खान ने टी20 क्रिकेट में 450 विकेट पूरे कर लिए. (PIC.GT/Twitter)

राशिद खान ने टी20 क्रिकेट में 450 विकेट पूरे कर लिए. (PIC.GT/Twitter)

Rashid Khan Completes 450 T20 Wickets: अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की ओर से खेल रहे हैं. राशिद इस आईपीएल के 12 मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में 4 विकेट अपने नाम किए. राशिद ने इस दौरान टी20 क्रिकेट में अपने 450 विकेट भी पूरे कर लिए. टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में राशिद ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर के बाद तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 62 रन की बड़ी जीत दिलाने में स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) का अहम रोल रहा. राशिद ने 3.5 ओवर में 4 विकेट अपने नाम किए. आईपीएल में राशिद की यह बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन है. राशिद ने इस दौरान टी20 क्रिकेट में अपने 450 विकेट भी पूरे कर लिए. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 450 या इससे अधिक विकेट हासिल करने के मामले में राशिद तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. गुजरात ने इस मुकाबले को जीतकर 18 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया.

ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड है. ब्रावो ने 531 मैचों में सर्वाधिक 587 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) हैं. ताहिर ने 356 टी20 मैचों में कुल 451 विकेट चटकाए हैं जबकि राशिद के नाम 323 मैचों में 450 विकेट दर्ज हैं. राशिद खान के निशाने पर अब इमरान ताहिर का रिकॉर्ड होगा. इसके लिए उन्हें दो विकेट की दरकार है.

यह भी पढ़ें:शुभमन गिल ने ‘कछुआ चाल’ बल्लेबाजी से की सचिन तेंदुलकर की बराबरी, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

विराट कोहली को आ रही एबी डिविलियर्स की याद, क्या अगले साल होगी RCB में वापसी?

लखनऊ सुपर जायंट्स 82 रन पर ढेर हो गई

मैच की बात करें तो, गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर शुभमन गिल के नाबाद 63 रनों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 144 रन बनाए. जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 13.5 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गई. सुपर जायंट्स की ओर से दीपक हुडा ने सबसे अधिक 27 रन बनाए जबकि उसके आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. यश दयाल और आर साईकिशोर ने दो दो विकेट चटकाए.

12 मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं राशिद खान 

राशिद खान ने मौजूदा आईपीएल में अभी तक 15 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. पर्पल कैप की रेस में टॉप 10 में उनकी एंट्री हो गई है. इस दौरान उन्होंने 6.79 की इकोनॉमी से विकेट चटकाए हैं जबकि औसत 21.66 रहा है. गुजरात टाइटंस पहली बार आईपीएल में खेल रही है. हार्दिक पंडया की कप्तानी में यह टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Rashid khan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर